GATE 2022: बिना किसी एडिशनल फीस के आज है आवेदन करने का आखिरी दिन, ऐसे भरें फॉर्म

बिना किसी एडिशनल फीस के आज है GATE 2022 परीक्षा के लिए आवेदन करने का आखिरी दिन. जानें- कैसे करना है आवेदन.

GATE 2022: बिना किसी एडिशनल फीस के आज है आवेदन करने का आखिरी दिन, ऐसे भरें फॉर्म

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

GATE 2022: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर 28 सितंबर, 2021 को GATE 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया को बंद कर देगा. जिन उम्मीदवारों ने अभी भी इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट, GATE 2022 के लिए आवेदन नहीं किया है, वे गेट पर IIT GATE की आधिकारिक साइट gate.iitkgp.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को लेट फीस का भुगतान नहीं करना पड़ेगा.

बता दें, पेपर 1 और 2 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार को केवल एक आवेदन फॉर्म भरना होगा. कई आवेदनों के मामले में, केवल एक ही स्वीकार किया जाएगा और शेष आवेदनों को भुगतान किए गए शुल्क की वापसी के बिना अस्वीकार कर दिया जाएगा. उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए इन आसान चरणों के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. (डायरेक्ट आवेदन करने के लिए यहां करें क्लिक)

GATE 2022 registration: ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट gate.iitkgp.ac.in  पर जाएं.

स्टेप 2- "GATE 2022 registration" लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- मांगी गई सभी प्रकार की जानकारी भरें.

स्टेप 4- फीस  का भुगतान करें.

स्टेप 5- फॉर्म अच्छे से चेक कर लें और सबमिट कर दें.

आवेदन फीस

जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए आवेदन फीस 1500 रुपये है. महिला और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन फीस के रूप में 750 रुपये का भुगतान करना होगा. आपको बता दें, कोरोना वायरस की स्थितियों को देखते हुए परीक्षा की तारीख में बदलाव किया जाएगा.

कम हुई कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या

कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 3 लाख से भी नीचे आने से भी हेल्थकेयर वर्करों और फ्रंटलाइन वर्करों पर दबाव घटा है. इनमें से आधे सक्रिय मरीज केरल में हैं.

जबकि महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर हैं. कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में 10 से 20 हजार केबीच सक्रिय मरीज हैं. उत्तर प्रदेश में यह आंकड़ा एक हजार के भी काफी नीचे आ गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com