विज्ञापन

FMGE 2024 एलिजिबिलिटी सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए आवेदन शुरू, 4 नवंबर तक करें Apply

FMGE December 2024: एफएमजीई 2024 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास एनएमसी द्वारा जारी पात्रता प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है. उम्मीदवार पात्रता प्रमाण-पत्र के लिए आधिकारिक वेबसाइट nmc.org.in पर आवेदन कर सकते हैं.

FMGE 2024 एलिजिबिलिटी सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए आवेदन शुरू, 4 नवंबर तक करें Apply
FMGE 2024 एलिजिबिलिटी सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए आवेदन शुरू
नई दिल्ली:

FMGE December 2024 Eligibility Certificate: नेशनल मेडिकल कमीशन (NMC) ने एफएमजीई 2024 दिसंबर स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए जरूरी पात्रता प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. एफएमजीई 2024 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास एनएमसी द्वारा जारी पात्रता प्रमाणपत्र होना चाहिए. एफएमजीई के लिए पंजीकरण कराने के इच्छुक उम्मीदवार पात्रता प्रमाण-पत्र के लिए आधिकारिक वेबसाइट nmc.org.in पर आवेदन कर सकते हैं. एफएमजीई पात्रता प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 4 नवंबर शाम 6 बजे है.

IIT और NIT में क्या है अंतर, कैसे मिलता है दाखिला, क्या आईआईटी में एडमिशन के लिए जेईई एडवांस्ड भी जरूरी

एनएमसी ने एक बयान में कहा, "एलिजिबिलिटी सर्टिफिकेट के लिए आवेदन करने का यह अंतिम अवसर है और इसके बाद उम्मीदवारों को एलिजिबिलिटी सर्टिफिकेट के लिए आवेदन करने का कोई और मौका नहीं मिलेगा." आयोग ने कहा कि जिन उम्मीदवारों ने पहले ही पात्रता प्रमाण-पत्र जारी करने के लिए आवेदन किया है, उन्हें दोबारा से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है.

एप्लिकेशन स्टेट की जानकारी

उम्मीदवार पात्रता आवेदन का स्टेट eligibility.regn@nmc.org.in और eligibility@nmc.org.in पर प्राप्त कर सकते हैं. पूछताछ करते समय उम्मीदवारों को अपना फाइल ट्रैकिंग नंबर देना होगा, जो पात्रता प्रमाण पत्र जारी करने के लिए एनएमसी को आवेदन जमा करते समय उत्पन्न हुआ था. बिना फाइल ट्रैकिंग नंबर के एनएमसी द्वारा कोई प्रतिक्रिया नहीं भेजी जाएगी.

UGC NET 2024 Result: यूजीसी नेट रिजल्ट और कट-ऑफ, जानिए इस बार यूजीसी नेट कट-ऑफ कितनी जाने की संभावना

एफएमजीई 2024 दिसंबर सत्र

एफएमजीई का फुल फॉर्म फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जाम है. यह एक सर्टिफिकेट टेस्ट है, जो विदेश से डॉक्टरी की पढ़ाई करके आए उम्मीदवारों के लिए देनी जरूरी होती है. हर साल नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेंस (NBEMS) द्वारा यह परीक्षा आयोजित की जाती है. एफएमजीई परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2024 में किया जाएगा. एफएमजीई 2024 दिसंबर सत्र की परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी. इस परीक्षा में प्रश्न पत्र के दो भाग होंगे, प्रत्येक भाग में 150 प्रश्न होंगे. एफएमजीई 2024 परीक्षा दो घंटे 30 मिनट की होगी. परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान नहीं है. 

CBSE बोर्ड और ICSE बोर्ड में क्या है अंतर, दोनों में से कौन सा बोर्ड बेहतर, स्टेट बोर्ड इनसे कैसे है अलग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
RSOS 10th, 12th Result 2024: राजस्थान ओपन बोर्ड 10वीं, 12वीं का परिणाम घोषित, 10वीं में डिंपल और 12वीं में सरिता ने किया टॉप, मिलेगा मीरा-एकलव्य इनाम  
FMGE 2024 एलिजिबिलिटी सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए आवेदन शुरू, 4 नवंबर तक करें Apply
MAHA TET 2024: महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, नवंबर में होगी परीक्षा, चेक योर एलिजिबिलिटी
Next Article
MAHA TET 2024: महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, नवंबर में होगी परीक्षा, चेक योर एलिजिबिलिटी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com