विज्ञापन
This Article is From Dec 15, 2022

Fact Check: सरकारी फैक्ट चेक ने कहा, CBSE की फर्जी वेबसाइट से स्टूडेंट सावधान रहे

CBSE Fake News: सरकार का कहना है कि यह मैसेज फर्जी है और छात्रों से सीबीएसई की फर्जी वेबसाइट से बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क मांगा जा रहा है. 

Fact Check: सरकारी फैक्ट चेक ने कहा, CBSE की फर्जी वेबसाइट से स्टूडेंट सावधान रहे
Fact Check: सरकारी फैक्ट चेक ने कहा, CBSE की फर्जी वेबसाइट से स्टूडेंट रहे सावधान
नई दिल्ली:

CBSE Fake News: सरकारी फैक्ट चेक ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की फर्जी वेबसाइट के बारे में छात्रों को आगाह किया है. सरकारी फैक्ट चेक का कहना है कि फर्जी वेबसाइट के जरिए छात्रों से बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन फीस की मांग की जा रही है. पीआईबी फैक्ट चेक सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in की पुष्टि की और कहा कि छात्रों से फर्जी वेबसाइट (https://cbsegovt.com) पर बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन  शुल्क मांगा जा रहा है." 

UP NEET Counselling 2022: यूपी नीट यूजी काउंसलिंग मॉप-अप राउंड के नतीजे आज, आवंटन पत्र19 दिसंबर तक डाउनलोड होंगे

इन दिनों सीबीएसई बोर्ड की कई खबरें वायरल हो रही हैं. दरअसल इन दिनों सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की पढ़ाई कर रहे छात्रों को बोर्ड परीक्षा डेटशीट का इंतजार है. ऐसे में कुछ लोग इसका फायदा उठा कर आए दिन वाट्सएप (Whatsapp) और सोशल मीडिया पर सीबीएसई बोर्ड परीक्षा डेटशीट को लेकर फर्जी खबरें फैला रहे हैं. ये खबरें वायरल हो रही हैं. फिलहाल सीबीएसई बोर्ड की एक फर्जी वेबसाइट का मामला है, जो बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों से रजिस्ट्रेशन शुल्क के नाम पर कमाई कर रही है. इस पर पीआईबी फैक्ट चेक ने कहा, ''यह वेबसाइट सीबीएसई से संबद्ध नहीं है. सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in है.''

IGNOU January 2023 Session: इग्नू के यूजी और पीजी कोर्सों में री-रजिस्ट्रेशन का अब भी मौका, लास्ट डेट जानें

इस बीच, सीबीएसई ने कक्षा 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख का ऐलान कर दिया है. सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 जनवरी 2023 से शुरू होंगी वहीं थ्योरी परीक्षाओं का आयोजन 15 फरवरी 2023 से किया जाएगा. हालांकि थ्योरी परीक्षाओं को लेकर बोर्ड ने कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से कक्षा 10वीं, 12वीं की पढ़ाई करने वाले छात्रों को बोर्ड परीक्षा की डेटशीट का बेसब्री से इंतजार है. सीबीएसई बोर्ड परीक्षा डेटशीट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  cbse.gov.in पर जारी की जाएगी. 

CBSE Board Exams 2023: सीबीएसई कक्षा 10वीं, 12वीं परीक्षा डेटशीट पर आया नया अपडेट! 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सरकारी नौकरी के इच्छुकों के लिए उत्तराखंड से अच्छी ख़बर : 4,873 पदों पर नियुक्ति के लिए परीक्षा का संशोधित कैलेण्डर जारी
Fact Check: सरकारी फैक्ट चेक ने कहा, CBSE की फर्जी वेबसाइट से स्टूडेंट सावधान रहे
CG SET 2024 Admit Card: छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 21 जुलाई को दो पालियों में परीक्षा
Next Article
CG SET 2024 Admit Card: छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 21 जुलाई को दो पालियों में परीक्षा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com