सीपीटी के लिए आवेदन की तारीख है 4 अप्रैल, जानिए पूरी प्रक्रिया

4 अप्रैल से शुरू होने वाली आवेदन प्रक्रिया 26 अप्रैल 2018 तक चलेगी. अगर इस दौरान भी आप आवेदन नहीं कर पाएं तो भी परेशान होने की ज़रूरत नहीं है.

सीपीटी के लिए आवेदन की तारीख है 4 अप्रैल, जानिए पूरी प्रक्रिया

सीपीटी रजिस्ट्रेशन की तारीख है नजदीक

कॉमन प्रफिशंसी टेस्ट यानि सीपीटी के लिए अगर आवेदन करने के इच्छुक हैं तो ये खबर आपके बेहद काम की है. दरअसल सीपीटी के रजिस्ट्रेशन की तारीख नजदीक है तो ऐसे में परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी आपके लिए बेहद अहम है.

सीपीटी के लिए आवेदन की प्रक्रिया 4 अप्रैल 2018 से शुरू होगी. काउंसिल ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंटे के नोटिफिकेशन के मुताबिक सीपीटी की परीक्षा दो सत्रों में 17 जून 2018 को आयोजित की जाएगी. दो सेशन में होने वाली इस परीक्षा का पहला सेशन सुबह 10.30 बजे से 12.30 बजे तक होगा.

वहीं दूसरा सेशन दोपहर 2.00 बजे से शाम के 4.00 बजे तक आयोजित किया जाएगा. देशभर में सीपीटी की परीक्षा के लिए कुल 196 केंद्र बनाए गए हैं. वहीं जो लोग विदेश में हैं उनके लिए भी 5 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी.
 


4 अप्रैल से शुरू होने वाली आवेदन प्रक्रिया 26 अप्रैल 2018 तक चलेगी. अगर इस दौरान भी आप आवेदन नहीं कर पाएं तो भी परेशान होने की ज़रूरत नहीं है. 600 रुपये की लेट फीस देकर आप 3 मई 2018 तक आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क: देश के भीतर चुने गए केंद्रों पर सीपीटी की परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये देने होंगे. वहीं काठमांडू के लिए आपको 1700 रुपये जबकि अबू धाबी, दोहा, दुबई और मस्कट के केंद्र पर परीक्षा के लिए आपको 300 डॉलर परीक्षा शुल्क के रूप में जमा करने होंगे.

वेबसाइट http://icaiexam.icai.org पर जाकर आप सीपीटी के लिए आवेदन से संबंधित अन्य जानकारी देख सकते हैं.
 
करियर से संबंधित अन्य ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com