पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, 5वीं, 8वीं और 10वीं के छात्रों को बिना परीक्षा दिए किया जाएगा पास

कोरोनावायरस के बिड़ते हालातों को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की है कि कक्षा 5वीं, 8वीं और 10वीं के सभी छात्रों को बिना किसी परीक्षा दिए अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा.

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, 5वीं, 8वीं और 10वीं के छात्रों को बिना परीक्षा दिए किया जाएगा पास

पंजाब में 5वीं, 8वीं और 10वीं के छात्रों को बिना परीक्षा दिए किया जाएगा पास.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस के बिड़ते हालातों को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की है कि कक्षा 5वीं, 8वीं और 10वीं के सभी छात्रों को बिना किसी परीक्षा दिए अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा. वहीं, पंजाब बोर्ड कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर निर्णय स्थिति की समीक्षा करने के बाद में लिया जाएगा. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने 30 अप्रैल तक सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया है, लेकिन परीक्षा देने जा रहे स्कूली बच्चों को राहत देने की जरूरत थी.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "कोविड-19 के मामलों में उछाल के बीच हमारे बच्चों के लिए बोर्ड परीक्षा देना असुरक्षित है. हमने कक्षा 5वीं, 8वीं और 10वीं के छात्रों को बिना परीक्षा दिए पदोन्नत करने का फैसला किया है. कक्षा 12वीं राज्य बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है और बाद में स्थिति में सुधार होने के बाद  परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को शीर्ष अधिकारियों और चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ  कोविड-19 की समीक्षा बैठक के दौरान ये फैसला लिया. बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री ओपी सोनी, शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला, मुख्य सचिव विनी महाजन, डीजीपी दिनकर गुप्ता शामिल थे.