कोरोना का बढ़ता कहर, मध्य प्रदेश में पहली से 8वीं कक्षा तक के स्कूल 15 अप्रैल तक रहेंगे बंद

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, मध्य प्रदेश सरकार ने कक्षा 1 से 8वीं के छात्रों के लिए 15 अप्रैल 2021 तक सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है.

कोरोना का बढ़ता कहर, मध्य प्रदेश में पहली से 8वीं कक्षा तक के स्कूल 15 अप्रैल तक रहेंगे बंद

मध्य प्रदेश में पहली से 8वीं कक्षा तक के स्कूल 15 अप्रैल तक रहेंगे बंद.

नई दिल्ली:

देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, मध्य प्रदेश सरकार ने कक्षा 1 से 8वीं के छात्रों के लिए 15 अप्रैल 2021 तक सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है. इससे पहले राज्य ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को 31 मार्च 2021 तक बंद रखने की घोषणा की थी.

मध्य प्रदेश सरकार ने आगामी बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखकर 18 दिसंबर से कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया था. छात्र अपने माता-पिता की सहमति से स्कूलों में उपस्थित हो सकते थे.

विभाग ने स्कूलों को COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए कहा था, जिसमें सैनिटाइजेशन, मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना शामिल है.


बोर्ड परीक्षा की तारीखों में बदलाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा विभाग ने कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें बदल दी हैं. अब कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा 30 अप्रैल से 19 मई तक और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 1 मई से 21 मई तक होंगी. छात्र बोर्ड परीक्षा की नई तारीखें आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in से एक्सेस कर सकते हैं.