JEE Main May 2021 Postponed: कोरोना के चलते जेईई मेन मई सत्र की परीक्षा स्थगित, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

JEE Main May 2021 Exam Postponed: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मई सत्र की संयुक्त प्रवेश परीक्षा मुख्य (JEE Main) को स्थगित कर दिया है.

JEE Main May 2021 Postponed: कोरोना के चलते जेईई मेन मई सत्र की परीक्षा स्थगित, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

कोरोना के चलते जेईई मेन मई सत्र की परीक्षा स्थगित हो गई है.

नई दिल्ली:

JEE Main May 2021 Exam Postponed: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मई सत्र की संयुक्त प्रवेश परीक्षा मुख्य (JEE Main) को स्थगित कर दिया है. मई सत्र की परीक्षा 24 मई, 25, 26, 27 और 28 मई को आयोजित होने वाली थी. परीक्षा  को स्थगित करने का निर्णय कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए परीक्षा को स्थगित करने घोषणा की. उन्होंने लिखा, "कोविड -19 की मौजूदा स्थिति और छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, जेईई (मुख्य) - मई 2021 सत्र को स्थगित कर दिया गया है. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आगे के अपडेट के लिए NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव रहें."
 


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) इस साल चार सत्रों में जेईई मेन 2021 परीक्षा का आयोजन कर रही है. इनमें से दो सत्र, फरवरी (सत्र 1) और मार्च (सत्र 2) में पहले ही पूरे हो चुके हैं. पहले सत्र में 6,20,978 छात्र शामिल हुए थे और दूसरे सत्र की परीक्षा में 5,56,248 छात्रों ने परीक्षा दी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com