कई छात्रों के बीमार पड़ने के बाद लखनऊ व‍िश्‍वव‍िद्यालय ने जारी किया आदेश- हॉस्टल खाली कर घर जाएं

लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि पहले सेमेस्टर के स्नातक और स्नातकोत्तर छात्र हॉस्टल को खाली कर दें और घर लौट जाएं.

कई छात्रों के बीमार पड़ने के बाद लखनऊ व‍िश्‍वव‍िद्यालय ने जारी किया आदेश- हॉस्टल खाली कर घर जाएं

हालांकि पढ़ाई को ऑनलाइन जारी रखा जाएगा और परीक्षाएं तय समय पर होंगी

नई दिल्ली:

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय (University of Lucknow) ने आदेश जारी कर छात्रों को हॉस्टल खाली करने को कहा है. लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि पहले सेमेस्टर के स्नातक और स्नातकोत्तर छात्र हॉस्टल को खाली कर दें और घर लौट जाएं. दरअसल विश्वविद्यालय के कुछ छात्र कोरोना से संक्रमित हो गए हैं, जबकि कई छात्रों में कोरोना के लक्षण जैसे सर्दी, खांसी और बुखार है. इस स्थिति को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से ये फैसला लिया गया है. इसके अलावा विश्वविद्यालय ने छात्रों, शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लाभ के लिए कॉलेजों के परिसर में मुफ्त कोविड परीक्षण और कोविड टीकाकरण शिविर शुरू करने की बात भी कही है.

ये भी पढ़ें- IIT जम्मू में कोरोना का अटैक, 18 लोग पाए गए पॉजिटिव, ऑनलाइन संचालित होंगी कक्षाएं

ऑनलाइन जारी रहेगी पढ़ाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विश्वविद्यालय की ओर से कहा गया है कि जो कक्षाएं ऑनलाइन मोड में जारी हैं, वे वैसे ही जारी रहेंगी. पहले सेमेस्टर यूजी और पीजी परीक्षाएं फरवरी 2022 में ही आयोजित करने की उम्मीद है. लखनऊ विश्वविद्यालय ने 8 जनवरी को घोषणा की कि विश्वविद्यालय परिसर और एफिलिएटेड कॉलेजों में ऑफलाइन कक्षाएं 10 जनवरी से 16 जनवरी, 2022 तक निलंबित कर दी गई हैं. लेकिन इस दौरान होने वाली परीक्षाएं जारी ही रहेंगी. इस दौरान कोरोना के नियमों का पालन कड़ाई से किया जाएगा.