गोवा में कोरोना के मामलों में आया उछाल, किए गए स्कूल और कालेज बंद, नाइट कर्फ्यू भी लगेगा

11 वीं एवं 12 वीं कक्षा के छात्रों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए स्कूल आना होगा. टीका लगाए जाने के बाद उन्हें 26 जनवरी तक स्कूल आने की आवश्यकता नहीं होगी.

गोवा में कोरोना के मामलों में आया उछाल, किए गए स्कूल और कालेज बंद, नाइट कर्फ्यू भी लगेगा

कोविड संक्रमण दर 10.7 फीसदी दर्ज की गई

पणजी:

गोवा सरकार ने राज्य में कोरोना (Corona news) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार को स्कूल एवं कॉलेजों (schools and colleges closed) को बंद करने का ऐलान किया है. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कोविड-19 पर कार्य बल की बैठक की अध्यक्षता की. सावंत ने संवाददाताओं को बताया कि गोवा सरकार रात का कर्फ्यू भी लगाएगी. गोवा में रविवार को कोविड संक्रमण दर 10.7 फीसदी दर्ज की गई थी. कार्य बल के एक सदस्य शेखर सालकर ने पणजी में संवाददाताओ को बताया, ‘‘कल से आठवीं और नौवीं कक्षा की प्रत्यक्ष कक्षाओं को 26 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया गया है.''

ये भी पढ़ें-  School College Closed: कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, इन राज्यों ने किए स्कूल-कॉलेज बंद

सालकर ने बताया कि 11 वीं एवं 12 वीं कक्षा के छात्रों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए स्कूल आना होगा. उन्होंने बताया, ‘‘टीका लगाए जाने के बाद उन्हें 26 जनवरी तक स्कूल आने की आवश्यकता नहीं होगी.'' तटीय राज्य में कॉलेज भी 26 जनवरी तक बंद कर दिए जाएंगे. रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने के संबंध में आदेश सोमवार या मंगलवार को जारी किया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि राज्य में कोविड संक्रमण दर करीब पांच फीसदी है और महामारी के मामले बढ़ रहे हैं. लेकिन इससे होने वाली मौत और अस्पताल में भर्ती होने की दर बेहद कम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार रविवार को गोवा में कोविड-19 के 388 नए मामले सामने आए. जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,81,570 हो गया है. जबकि एक व्यक्ति की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा 3,523 पर पहुंच गया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)