कोरोना इफेक्ट: CBSE के बाद ICSE और ISC बोर्ड एग्जाम भी हुए रद्द

CISCE Postponed Class 10th and 12th Exams: काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन बोर्ड ने भी 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम स्थगित कर दिए हैं. यह फैसला कोरोनावायरस के खतरे के मद्देनजर लिया गया है.

कोरोना इफेक्ट: CBSE के बाद ICSE और ISC बोर्ड एग्जाम भी हुए रद्द

CISCE ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.

खास बातें

  • CISCE ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.
  • कोरोनावायरस के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है.
  • स्टूडेंट्स को जल्द ही नए शेड्यूल की जानकारी दे दी जाएगी.

ICSE, ISC Exams Postponed: काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने भी 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम स्थगित कर दिए हैं. यह फैसला कोरोनावायरस के खतरे के मद्देनजर लिया गया है. बोर्ड की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि कोरोना वायरस पूरे देश में फैल रहा है, ऐसे में स्टूडेंट्स और टीचर्स की सेहत को ध्यान में रखते हुए ICSE और ISC के 19 से 31 मार्च के बीच होने वाले सभी एग्जाम पोस्टपोन कर दिए गए हैं. ICSE के बोर्ड एग्जाम अभी चल रहे हैं और इसका आखिरी एग्जाम 30 मार्च को होना था. जबकि ISC के एग्जाम 31 मार्च को खत्म होने थे. लेकिन फिलहाल सभी एग्जाम टाल दिए गए हैं. 

नई एग्जाम डेट पर फैसला नहीं

बोर्ड की तरफ से ये भी कहा गया है कि अब तक नई तारीख पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. जल्द ही नए शेड्यूल की जानकारी दे दी जाएगी. 

CBSE Board Exam भी रोके गए

इससे पहले सीबीएसई ने भी 31 मार्च तक होने वाले सभी बोर्ड एग्जाम टालने का फैसला लिया. सीबीएसई की तरफ जारी के नोटिस के मुताबिक, 19 मार्च से 31 मार्च के बीच होने वाली सभी बोर्ड परीक्षाएं री-शेड्यूल की जाएंगी. सीबीएसई की तरफ से कहा गया है कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय (HRD) के निर्देश आने के बाद यह फैसला लिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एग्जाम की नई तारीख का ऐलान 31 मार्च या उसके बाद ही किया जाएगा. इसके अलावा हिंसा प्रभावित नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के जिन बच्चों को अलग से एग्जाम देने का मौका दिया गया था, उस पर भी फिलहाल रोक लगा दी गई है. सीबीएसई के बाद CISCE ने भी अपने बोर्ड एग्जाम टाल दिए हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)