कोरोना के खिलाफ CBSE ने शुरू किया YoungWarrior आंदोलन

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने देश भर में COVID19 का मुकाबला करने के लिए ‘YoungWarrior’ नाम से एक नया आंदोलन आयोजित करेगा. बोर्ड ने संबद्ध स्कूलों के छात्रों और शिक्षकों से इस आंदोलन में भाग लेने के लिए कहा है.

कोरोना के खिलाफ CBSE ने शुरू किया  YoungWarrior आंदोलन

नई दिल्ली:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने देश भर में COVID19 का मुकाबला करने के लिए  ‘YoungWarrior'  नाम से एक नया आंदोलन आयोजित करेगा. बोर्ड ने संबद्ध स्कूलों के छात्रों और शिक्षकों से इस आंदोलन में भाग लेने के लिए  कहा है. बता दें, CBSE युवा मामले और खेल मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, YuWaah-UNICEF के साथ मिलकर 5 मिलियन युवाओं को COVID-19 के खिलाफ कार्रवाई का नेतृत्व करने के लिए आमंत्रित कर रहा है.

#YoungWarrior एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन है जिसके जरिए 5 मिलियन युवाओं को जोड़ा जाएगा, इससे 50 मिलियन लोग इस आंदोलन का असर पड़ेगा और कोरोना के प्रति जागरूक होंगे. CBSE ने छात्रों को जोड़ने के लिए सभी स्कूलों को एक नोटिस भेजा है. ये नोटिस स्कूलों के प्रिंसिपल को भेजा गया है.

आपको बता दें, 10 से 30 वर्ष की आयु के बीच का कोई भी छात्र या शिक्षक इस आंदोलन में शामिल हो सकता है और अपनी, अपने परिवार, अपने समुदाय और देश की रक्षा कर सकता है.

इस आंदोलन में भाग लेने के लिए, YWA टाइप करें और इसे 96504 14141 पर भेजें या बस 080-66019225 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं.

 शामिल होने के तुरंत बाद, प्रतिभागी 10 या अधिक युवाओं (10-30 वर्ष) को आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रेरित कर सकते हैं और सोशल मीडिया पर 'मैं एक  'I am a #youngwarrior' वाक्य के साथ एक मैसेज सोशल मीडिया पर पोस्ट करना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com