CBSE Compartment Result 2022: 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट के लिए सीबीएसई ने जारी किया यह अहम नोटिस 

CBSE Compartment Result 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 2022 दे चुके छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है. यह नोटिस कंपार्टमेंट रिजल्ट वेरिफिकेशन और री-वैल्युएशन के संबंध में जारी किया गया है.

CBSE Compartment Result 2022: 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट के लिए सीबीएसई ने जारी किया यह अहम नोटिस 

CBSE Compartment Result 2022: 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट के लिए सीबीएसई ने जारी किया यह अहम नोटिस 

नई दिल्ली:

CBSE Compartment Result 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 2022 दे चुके छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है. सीबीएसई ने यह नोटिस कंपार्टमेंट रिजल्ट वेरिफिकेशन (compartment result verification) और री-वैल्युएशन (re-valuation) के संबंध में जारी किया है. बोर्ड द्वारा जारी किए गए नोटिस के मुताबिक जैसे ही सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा रिजल्ट (CBSE compartment exam result) की घोषणा की जाएगी, बोर्ड सप्लीमेंट्री एग्जाम के री-वैल्युएशन (supplementary exam) और वेरिफिकेशन का पूरा शेड्यूल छात्रों को देगा. सीबीएसई की 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा (CBSE 10th, 12th compartment examination) दे चुके छात्रों को  री-वैल्युएशन और वेरिफिकेशन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाना होगा. इन सुविधाओं के लिए छात्रों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा.

JNV Class 9th Admission 2022: नवोदय विद्यालय कक्षा 9वीं एडमिशन के लिए आवेदन फॉर्म जारी, इस तारीख से पहले आवेदन करें

सीबीएसई ने कक्षा 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट के री-वैल्युएशन और अंकों के सत्यापन के लिए एक अस्थायी कार्यक्रम भी जारी किया है. 

CBSE कंपार्टमेंट रिजल्ट वेरिफिकेशन, री-वैल्युएशन का संभावित शेड्यूल

वेरिफिकेशन ऑफ मार्क्सः सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं, 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा रिजल्ट घोषित होने की तिथि से दूसरे दिन से रिजल्ट घोषित होने के तीसरे दिन तक किया जा सकता है.

स्कैन्ड फोटोकॉपी ऑफ द इवैल्युएटेड आंसर बुक्सः  कंपार्टमेंट रिजल्ट घोषित होने की तिथि से 8वें दिन से रिजल्ट घोषित होने के 8वें दिन तक किया जा सकता है.

री-वैल्युएशन ऑफ आंसरः 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट के घोषित होने की तिथि से 13वें दिन से रिजल्ट घोषित होने के 13वें दिन तक.

बता दें कि सीबीएसई बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का आयोजन 23 अगस्त से 29 अगस्त, 2022 तक किया था. सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा केवल एक दिन हुई थी. सीबीएसई बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा दे चुके छात्रों को अब अपने कंपार्टमेंट परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार है. सूत्रों की मानें तो सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. रिजल्ट घोषित होने के बाद, छात्र आधिकारिक वेबसाइट results.cbse.nic.in पर सीबीएसई कंपार्टमेंट रिजल्ट की जांच कर सकेंगे. सीबीएसई 10वीं, 12वीं के कंपार्टमेंट परीक्षा रिजल्ट की जांच करने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर और अन्य क्रेडेंशियल्स का उपयोग करना होगा.

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : क्या झुक जाएंगे देवघर के DM बीजेपी के सांसदों के सामने?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com