CBSE Board Exam 2021: बोर्ड परीक्षा की वायरल तारीखों को सीबीएसई ने बताया गलत, नोटिस जारी कर छात्रों से कही ये बात

CBSE Board Exam 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने एक बयान जारी कर कहा है कि बोर्ड परीक्षा की तारीखों पर लिया गया कोई भी निर्णय बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से उचित समय पर सूचित कर दिया जाएगा.  

CBSE Board Exam 2021: बोर्ड परीक्षा की वायरल तारीखों को सीबीएसई ने बताया गलत, नोटिस जारी कर छात्रों से कही ये बात

CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई ने छात्रों के लिए जारी किया नोटिस.

नई दिल्ली:

CBSE Board Exam 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने एक बयान जारी कर कहा है कि बोर्ड परीक्षा की तारीखों पर लिया गया कोई भी निर्णय बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से उचित समय पर सूचित कर दिया जाएगा. इसी के साथ सीबीएसई (CBSE) बोर्ड ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा की तारीखों से संबंधित सभी अटकलों को समाप्त कर दिया है. 

दरअसल, कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सीबीएसई (CBSE) की कक्षा 10वीं और सीबीएसई कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें सर्कुलेट की जा रही हैं, जिनमें सीबीएसई प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखें भी शामिल हैं. इससे स्कूलों, छात्रों और अभिभावकों में घबराहट पैदा हो गई है. यही वजह है कि सीबीएसई ने आधिकारिक बयान जारी कर सभी अटकलों को खारिज कर दिया है. 

सीबीएसई ने बयान में कहा, "बोर्ड महामारी के समय में छात्रों और अभिभावकों की स्थिति से अच्छी तरह परिचित है और इसलिए, सीबीएसई द्वारा जो भी निर्णय लिया जाएगा, वह सभी हितधारकों के साथ परामर्श के बाद ही लिया जाएगा. निर्णय लेने के बाद परीक्षा की तारीखों को बोर्ड की वेबसाइट पर उचित समय पर सूचित कर दिया जाएगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

10वीं- 12वीं की होगी लिखित परीक्षा
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के अधिकारियों ने हाल ही में बयान जारी कर जानकारी दी थी कि कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2021 ऑनलाइन मोड के बजाय लिखित रूप यानी ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी. परीक्षाओं के प्रारूप की पुष्टि करने के अलावा सीबीएसई ने यह भी कहा था कि कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए कोई निश्चित तारीखें तय नहीं की गई हैं, फिलहाल परीक्षा के आयोजन के लिए तारीखों पर विचार-विमर्श किया जा रहा है.