CBSE 10th Result 2021: सीबीएसई ने वेबसाइट पर नहीं जारी किया 10वीं टर्म 1 का रिजल्ट, छात्रों को अब स्कूल से करना होगा संपर्क

CBSE10th Result 2021: सीबीएसई ने बयान जारी किया, "बोर्ड ने स्कूलों को कक्षा 10वीं के छात्रों का थ्योरी परफॉर्मेंस सामूहिक रूप से भेज दिया है, इसलिए छात्रों का व्यक्तिगत प्रदर्शन वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं होगा.”

CBSE 10th Result 2021: सीबीएसई ने वेबसाइट पर नहीं जारी किया 10वीं टर्म 1 का रिजल्ट, छात्रों को अब स्कूल से करना होगा संपर्क

कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी

नई दिल्ली:

CBSE 10th Result 2021:  सीबीएसई बोर्ड के कक्षा 10वीं के टर्म 1 परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे लाखों छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है. हाल ही में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10वीं टर्म 1 परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं, लेकिन बोर्ड ने ये परिणाम अपने आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in, cbseresults.nic.in पर जारी नहीं किए हैं. बोर्ड ने ऑफलाइन मोड में रिजल्ट की घोषणा करते हुए स्कोरकार्ड संबंधित स्कूलों को मेल किया है. इसका मतलब है कि अब कक्षा 10वीं के टर्म 1 परीक्षा दे चुके छात्रों को अपना रिजल्ट संबंधित स्कूलों से प्राप्त होगा. सीबीएसई दसवीं के टर्म 1 रिजल्ट को वेबसाइट पर जारी नहीं करेगी. इस संबंध में सीबीएसई ने बयान जारी किया, "बोर्ड ने स्कूलों को कक्षा 10वीं के छात्रों का थ्योरी परफॉर्मेंस सामूहिक रूप से भेज दिया है, इसलिए छात्रों का व्यक्तिगत प्रदर्शन वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं होगा.” सीबीएसई टर्म 1 कक्षा 10वीं की मार्कशीट प्राप्त करने के लिए, छात्रों को अपने स्कूलों से संपर्क करना होगा.

ऐसा पहली बार है कि सीबीएसई ने कक्षा 10 के परीक्षा परिणाम की घोषणा इस तरह की है. अब स्कूल प्रशासन छात्रों के परिणाम को डाउनलोड करके देंगे. बोर्ड ने छात्रों के सब्जेक्ट वाइस स्कोर रिलीज किए हैं, इसमें पास या फेल की जानकारी नहीं दी गई है. इस संबंध में बोर्ड ने पहले ही कहा था कि वह टर्म 1 परीक्षा परिणाम में पास या फेल की जानकारी नहीं देगा और अंतिम परीक्षा परिणामों की घोषणा टर्म 2 रिजल्ट के बाद ही जारी करेगा. 

सीबीएसई बोर्ड के टर्म 1 रिजल्ट को लेकर सोशल साइटों पर कई बार अफवाह उड़ी, शायद इन सब के चलते बोर्ड ने गुपचुप तरीके से कक्षा 10वीं के टर्म 1 रिजल्ट की घोषणा की है. सीबीएसई कक्षा 12 के टर्म 1 परीक्षा परिणाम जल्द ही जारी कर सकता है.

ये भी पढ़ेंः CBSE 12th Term 1 Result 2021: कक्षा 12वीं के टर्म 1 रिजल्ट को लेकर सीबीएसई ने जारी किया फेक न्यूज अलर्ट

CBSE Term 2 Datesheet: सीबीएसई की क्लास 10वीं-12वीं के टर्म टू बोर्ड एग्जाम 26 अप्रैल से शुरू होंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CBSE 12th Result 2021: सीबीएसई बोर्ड की 12वीं टर्म 1 का रिजल्ट आज हो सकता है जारी