BPSC: बीपीएससी ने बढ़ाई बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

Bihar Judicial Service Exam: बिहार ज्यूडिशियल सर्विस एग्जााम के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर तक बढ़ा दी गई है.

BPSC: बीपीएससी ने बढ़ाई बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ गई है.

नई दिल्ली:

Bihar Judicial Service Exam: बिहार ज्यूडिशियल सर्विस एग्जााम के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर तक बढ़ा दी गई है. यह बिहार ज्यूडिशियल सर्विस की 31वीं परीक्षा है और इसे 9 मार्च को अधिसूचित किया गया था. बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा अप्रूव संस्थान से लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार की आयु 22-35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणियों और महिला उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 40 वर्ष है. परीक्षा बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित की जाएगी. BPSC प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन करेगा. 

प्रारंभिक परीक्षा में दो पेपर शामिल होंगे- जनरल नॉलेज और कानून. प्रारंभिक परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू में शामिल होने का मौका दिया  जाएगा. अंतिम मेरिट लिस्ट मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर होगी. कमीशन को अभी ज्यूडिशियल सर्विस की प्रारंभिक परीक्षा की तारीखों की घोषणा करनी है. 

इतनी होगी एप्लिकेशन फीस
 बिहार के एसटी और एससी उम्मीदवार, बिहार की रहने वाली सभी महिला उम्मीदवार और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस 150 रुपये है. अन्य उम्मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस 600 रुपये है. 

बिहार ज्यूडिशियल सर्विस एग्जाम की डिटेल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- वैकेंसी- 221
- एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख- 12 सितंबर
- इच्छुक और योग्य उम्मीदवार  bpsc.bih.nic.in की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.