Board Exams 2021: 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं जून में होंगी: पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री

Board Exams 2021: पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने बुधवार को कहा कि राज्य में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं (Board Exams 2021) जून में होंगी.

Board Exams 2021: 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं जून में होंगी: पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री

Board Exams 2021: 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं जून में होंगी: बंगाल के शिक्षा मंत्री

नई दिल्ली:

Board Exams 2021: पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी (West Bengal Education Minister Partha Chatterjee) ने बुधवार को कहा कि राज्य में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं (Board Exams 2021) जून में होंगी. उन्होंने कहा कि कक्षा 10वीं (माध्यमिक) की परीक्षा पहले होगी और 12वीं (उच्च माध्यमिक) की परीक्षाएं उसके बाद होंगी. परीक्षाएं आम तौर पर प्रत्येक वर्ष फरवरी और मार्च में होती हैं.


केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक' (Union Education Minister Ramesh Pokhriyal 'Nishank') ने पूर्व में कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर अगले साल फरवरी तक परीक्षाएं कराने से इनकार किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चटर्जी ने कहा, “हमनें पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और पश्चिम बंगाल उच्चतर शिक्षा परिषद की उन अनुशंसाओं को स्वीकार कर लिया है, जिनमें महामारी की स्थिति के मद्देनजर परीक्षाएं बाद में कराने का अनुरोध किया गया था.” उन्होंने कहा, “स्थितियां अगर बदलती हैं तो बोर्ड और परिषद उसके मुताबिक फैसला लेंगे.”



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)