बिहार में 400 छात्रों ने कार की हेडलाइट जलाकर दी 12वीं की परीक्षा

Bihar Board Exams 2022: बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा कल से शुरू हो गई है. अभी परीक्षा को हुए दो दिन भी नहीं हुए कि सुशासन की सरकार के शिक्षा विभाग का काल सच सामने आ गया. सुशासन सरकार पहले दिन ही परीक्षा का आयोजन ठीक से नहीं करा सकी है.

बिहार में 400 छात्रों ने कार की हेडलाइट जलाकर दी 12वीं की परीक्षा

गाड़ियों की लाइट और भाड़े के जेनरेटर चलाकर परीक्षा केंद्र में उजाला किया गया

नई दिल्ली:

Bihar Board Exams 2022: बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा कल से शुरू हो गई है. अभी परीक्षा को हुए दो दिन भी नहीं हुए कि सुशासन की सरकार के शिक्षा विभाग का काल सच सामने आ गया. सुशासन सरकार पहले दिन ही परीक्षा का आयोजन ठीक से नहीं करा सकी है. इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. यह मामला किशोर कॉलेज मोतिहारी परीक्षा केंद्र का हैं जहां बच्चों ने रात 8 बजे तक परीक्षा दी. इतना ही नहीं सुशासन सरकार की व्यवस्था इतनी जबरदस्त थी कि गाड़ियों की हेडलाइट और भाड़े के जेनरेटर चलाकर परीक्षा केंद्र में उजाला किया गया. 

महाराजा हरेन्द्र किशोर कॉलेज मोतिहारी परीक्षा केंद्र पर दूसरी पाली की परीक्षा में परीक्षार्थियों को कल शाम 4:30 तक भी उत्तर पुस्तिका नहीं दी गई. दूसरी पाली में हिंदी की परीक्षा थी. समय जाते देख परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया.परीक्षार्थियों के गुस्से का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मोतिहारी सदर एसडीओ, डीएसपी सहित तीन थानों की पुलिस को मौके पर पहुंचना पड़ा और काफी मशक्त के बाद स्थिति पुलिस के नियंत्रण में आई. इसके बाद शाम 4:30 बजे के बाद छात्रों को उत्तर पुस्तिका दी गई और छात्रों ने गाड़ियों की हेडलाइट और भाड़े के जेनरेटर में रात 8 बजे तक हिंदी का पेपर दिया. जबकि दूसरी पाली की परीक्षा शाम 5 बजे तक खत्म होनी थी. 

आपको बता दें कि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षा कल से शुरू हो चुकी हैं और बोर्ड दो पालियों में परीक्षा का आयोजन कर रहा है. सभी परीक्षाएं दो पाली में होंगी. पहली पाली सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक और दूसरी पाली से दोपहर 1:45 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी. कल मैथमेटिक्स और हिंदी विषय की परीक्षा थी. सुशासन की इतनी बड़ी लापरवाही को लेकर बच्चों और अभिभावकों में काफी आक्रोश है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 ये भी पढ़ें ः Bihar Board Inter Exam 2022: आज है फिजिक्स और इंग्लिश का पेपर, आखिर वक्त में इन टिप्स का रखें ध्यान