Bihar Board Matric Exam 2023: बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा पर लेटेस्ट अपडेट, बोर्ड ने बदला रिपोर्टिंग टाइम 

Bihar Board Matric Exam 2023: बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा कल से शुरू होने जा रही है. 10वीं की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए बोर्ड ने अहम नोटिस अपने आधिकारिक वेबसाइट के साथ ट्विटर पर शेयर किया है. यह नोटिस एग्जाम सेंटर पर रिपोर्टिंग टाइम में बदलाव से है.

Bihar Board Matric Exam 2023: बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा पर लेटेस्ट अपडेट, बोर्ड ने बदला रिपोर्टिंग टाइम 

Bihar Board Matric Exam 2023: बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा की लेटेस्ट अपडेट

नई दिल्ली:

Bihar Board Matric Exam 2023: बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा कल से शुरू होने जा रही है. बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्रों के लिए बोर्ड ने एक अहम नोटिस अपने ट्विट हैंडल पर शेयर किया है. यह नोटिस बोर्ड परीक्षा की रिपोर्टिंग टाइम को लेकर है. बिहार स्कूल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं के परीक्षा के रिपोर्टिंग टाइम में बदलाव किया है. इसके मुताबिक कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों को एग्जाम सेंटर पर परीक्षा शुरू होने से कम से कम 30 मिनट पहले जाना होगा. पहले छात्रों को मात्र 10 मिनट पहले पहुंचना था. 

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा कल यानी 14 फरवरी 2023 से शुरू होकर 22 फरवरी 2023 तक आयोजित की जाएगी. बोर्ड परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जा रही है. पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9.30 बजे शुरू होगी, इसके लिए छात्रों को सुबह 9 बजे तक एग्जाम सेंटर पर पहुंच जाना होगा. वहीं दूसरे शिफ्ट की परीक्षा जो दोपहर 1.45 बजे से शाम 5 बजे तक होने वाली थी. अब वह दोपहर 2 बजे से शाम 5.15 बजे तक होगी. दूसरे पाली के लिए छात्रों को एग्जाम सेंटर पर परीक्षा प्रारंभ होने से 30 मिनट पहले यानी 1.30 बजे तक पहुंचना होगा. किसी भी परिस्थिति में निधार्ति समय के बाद परीक्षा केंद्र पर आने वाले छात्रों को एग्जाम सेंटर पर प्रवेश नहीं मिलेगा.

AFCAT Admit Card 2023: भारतीय वायु सेना परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा 24 फरवरी से शुरू

कल से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा में 16.37 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे. पहले पाली में 8 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे. बिहार बोर्ड की कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा राज्यभर के 1500 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाती है. परीक्षा केंद्रों पर नकल को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था की गई है. मजिस्ट्रेट की नियुक्ति के साथ ही हर केंद्र पर धारा 144 लागू किया गया है.