Bihar Board Class 12 Exams: बिहार बोर्ड की परीक्षा का तीसरा दिन, आज है केमिस्ट्री और एग्रीकल्चर का पेपर

Bihar Board Class 12 Exams: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के तीसरे दिन राज्य के सभी जिलों में परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा और कोविड-19 गाइडलाइंस के बीच परीक्षा शुरू हो गई है. आज है रसायनशास्त्र, कृषि और भूगोल विषय का पेपर.

Bihar Board Class 12 Exams: बिहार बोर्ड की परीक्षा का तीसरा दिन, आज है केमिस्ट्री और एग्रीकल्चर का पेपर

आज है केमिस्ट्री और एग्रीकल्चर का पेपर.

नई दिल्ली:

Bihar Board Class 12 Exams: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar School Examination Board) के तीसरे दिन यानी गुरुवार को राज्य के सभी जिलों में परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा और कोविड-19 गाइडलाइंस के बीच परीक्षा शुरू हो गई है. आज है रसायनशास्त्र, कृषि और भूगोल विषय का पेपर. विज्ञान विषय से इंटरमीडिएट कर रहे परीक्षार्थी अभी रसायनशास्त्र विषय की परीक्षा दे रहे होंगे. दूसरी शिफ्ट में उन्हें कृषि विषय की परीक्षा देनी है. वहीं आर्ट से इंटरमीडिएट कर रहे परीक्षार्थियों को दूसरी शिफ्ट में भूगोल का पेपर देना होगा.
बता दें कि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड कक्षा 12वीं परीक्षा के लिए दो शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन कर रहा है. पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक है. वहीं, दूसरी शिफ्ट दोपहर 1:45 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक है. हालांकि बिहार के मोतिहारी जिले के महाराजा हरेन्द्र किशोर कॉलेज मोतिहारी परीक्षा केंद्र पर बच्चों को रात आठ बजे तक परीक्षा देनी पड़ी. अंधेरे में परीक्षार्थियों को पेपर लिखने में परेशानी आई तो छात्रों ने परीक्षा केंद्र पर जमकर हंगामा किया, जिसके बाद परीक्षा केंद्र पर गाड़ियों की हेडलाइड जलाकर और जेनरेटर चला कर रोशनी की गई, तब जाकर बच्चों ने दूसरी पाली की परीक्षा दी.
वहीं बिहार बोर्ड की कक्षा 12वीं परीक्षा के दूसरे दिन राज्य के नालंदा, वैशाली, सारण, मधेपुरा, लखीसराय समेत कई जिलों में कदाचार का मामला सामने आया है. इन जिलों में छात्रों को परीक्षा में चोरी करते हुए पकड़ा गया है. चोरी और कदाचार के आरोप में काफी छात्रों को परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया है.

बता दें कि बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा 1 फरवरी 2022 से शुरू हो गई हैं जो 14 फरवरी 2022 तक चलेंगी.

 ये भी पढ़ें ः बिहार में 400 छात्रों ने कार की हेडलाइट जलाकर दी 12वीं की परीक्षा

Bihar Board Exams 2022: बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा शुरू, परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com