Bihar Board Exam 2025: साल 2025 की बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, 9वीं के छात्र इस डेट तक करें अप्लाई 

BSEB Matric 2025: बिहार बोर्ड अभी से मैट्रिक परीक्षाओं की तैयारियों में जुट गया है. बीएसईबी ने साल 2025 में होने वाली मैट्रिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू करने के साथ फॉर्म भरने की अंतिम तारीख भी जारी कर दी है.

Bihar Board Exam 2025: साल 2025 की बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, 9वीं के छात्र इस डेट तक करें अप्लाई 

Bihar Board Exam 2025: साल 2025 की बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू

नई दिल्ली:

Bihar Board Exam 2025: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने  साल 2025 में होने वाली मैट्रिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए हैं. बीएसईबी ने 2025 मैट्रिक परीक्षा के लिए कक्षा 9वीं के छात्रों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी है. बिहार बोर्ड के रेगलुर और ओपन स्कूलों से पढ़ाई कर रहे छात्र अपने संबंधित स्कूल प्रमुखों के माध्यम से बिहार बोर्ड मैट्रिक 2025 परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. बीएसईबी 10वीं परीक्षा 2025 के लिए आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 14 जुलाई है.

Bihar Board Exam 2024: आज है बिहार बोर्ड 12वीं डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में करेक्शन करने का आखिरी मौका, केवल स्कूल के प्रमुख कर सकेंगे सुधार

स्कूल को भरना होगा फॉर्म

बिहार बोर्ड की साल 2025 में होने वाली मैट्रिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए स्कूल के प्रमुख को आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाना होगा. इसके बाद प्रमुख द्वारा रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड कर सभी छात्रों को भरने के लिए उपलब्ध करा देंगे. भरे गए फॉर्म छात्र से प्राप्त करने के बाद शिक्षण संस्थान के प्रमुख को अपने विद्यालय के डॉक्यूमेंट्स से उसका मिलान करेंगे. इसके बाद ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे जाएंगे.

NVS Admissions 2024: नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानें कब होगी परीक्षा और पात्रता

शुल्क का भगुतान

2025 मैट्रिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क का भगुतान ऑनलाइन माध्यम से या ई-चालान या एनईएफटी के माध्यम से किया जा सकता है. 

JoSAA Counselling 2023 Live: जोसा काउंसलिंग राउंड 1 सीट आवंटन के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

हेल्पलाइन नंबर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2025 के फॉर्म भरने या शुल्क जमा करने में किसी प्रकार की परेशानी होने पर हेल्पलाईन नंबर 0612-2232074 पर संपर्क किया जा सकता है. 

बीएसईबी मैट्रिक 2025 के लिए आवेदन |  BSEB Matric 2025 Application Process

  • स्कूल के प्रमुख सबसे पहले बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट eniorSecondary.biharboardonline.com पर जाएं. 
  • इसके बाद ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें.
  • अब छात्रों की डिटेल वेरीफाई करें.  
  • रजिस्ट्रेशन शुल्क का भुगतान करें.
  • पेमेंट का वेरीफिकेशन करें.  
  • छात्र सूची / छात्रों से भरवाएं
  • अंत में लॉगआउट करें