विज्ञापन
This Article is From Jan 15, 2018

Bigg Boss 11 : शिल्पा शिंदे से सीखें ये 5 बातें, आप भी बन सकते हैं विनर

बिग बॉश 11 में शिल्पा शिंदे के साथ आखिरी दो में पहुंची थी हिना खान, आखिर में शिल्पा ने मारी बाजी

Bigg Boss 11 : शिल्पा शिंदे से सीखें ये 5 बातें, आप भी बन सकते हैं विनर
शिल्पा शिंदे की फाइल फोटो
नई दिल्ली: Bigg Boss 11 की विनर शिल्पा शिंदे अपनी सफलता से आज दूसरे के लिए उदाहरण बन गई हैं. शो खत्म होने के बाद से ही अब लोग उनकी सफलता को लेकर बात करने लगे हैं. कोई उन्हें दूसरे कंटेसटेंट की तुलना में गंभीर बता रहा है तो कोई उनकी धैर्य की तरीफ कर रहा है. आज हम आपको शिल्पा शिंदे से जुड़ी उन 5 बातों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनकी मदद से ही वह इस शो को जीत पाईं. आप भी इन खास बातों को अपने जीवन में लागू करके अपने क्षेत्र में विनर साबित हो सकते हैं.आइये आखिर कौन सी हैं वह बाते जिन्होंने शिल्पा को इस शो का विनर बनाया.....

यह भी पढ़ें:  कभी चाट-पकौड़े बेचते थे Reliance Industries के मालिक

हालात को समझना- शो के दौरान शिल्पा शिंदे की सबसे बड़ी खूबियों में से एक थी हालात को समझने की उनकी झमता. कई बार उन्होंने हालात को बिगड़ता देख को खुदपर संयम रखा और बाद में उनका यह तरीका ही उनके लिए फायदेमंद साबित हुआ. आप भी किसी भी कठिन हालात में स्थित को समझने के साथ बेहतर कर सकते हैं. अक्सर लोग कठिन हालात में हड़बड़ी के चक्कर में ही गलती करते हैं. 

सही मौके पर रिस्पांड करना- पूरे शो में देखा गया है कि शिल्पा सही समय पर आने पह ही किसी को जवाब देती थीं. कई बार तो ऐसा भी हुआ कि हर तरफ से हो रही आलोचनाओं के बाद भी वह शांत रहीं. उन्होंने अक्सर सही मौके पर ही सामने को वाले को जवाब दिया और एक बेहतर खिलाड़ी के तौर पर अपनी इमेज बना पाईं. आपको भी उनसे यह तरीका सीखना चाहिए. हर बात पर अपनी प्रतिक्रिया देने से बेहतर है कि आप सही समय का इंतजार करें और फिर प्रतिक्रिया दें. 

यह भी पढ़ें: 17 की उम्र में ऐसे दिखते थे टीवी के राम और सीता

सभी का खयाल रखना- शो के दौरान उनकी यही वह खूबी थी जिन्होंने बीतते दिन के साथ घर के अंदर और बाहर के लोगों को अपना मुरीद बना लिया. शो के दौरान शिल्पा को कई दूसरे घरवालों के लिए खाना बनाती देखीं गई. इस दौरान उन्होंने उन लोगों का भी खयाल रखा जो उनकी आलचोना करते थे और हमेशा उनके खिलाफ बोलते थे. लेकिन शिल्पा ने उनके लिए भी दूसरे कैंडिडेट की तरह ही खाना बनाया और उनका खयाल रखा. उनकी इसी खूबी ने धीरे धीरे उनकी आलचोना करने वालों के दिलों में भी उनके प्रति प्रेम भर दिया. आप भी ऐसी तरह अपना काम करते हुए और अपने व्यवहार में विनम्रता रखकर दूसरे का दिल जीत सकते हैं. 


पीठ पीछे बात न करना- शिल्पा शिंदे ने इस शो में किसी के पीठ पीछे उसकी बुराई नहीं की. उन्हें जिससे भी दिक्कत थी उससे सामने बात की. उनके व्यक्तित्व का यह पक्ष भी बाहर बैठे उनके फैन्स को काफी पसंद आया. आप भी उनके इस पक्ष को अपनी जीवनशैली में शामिल कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: मुंबई के ऑटो रिक्शा चालक की बेटी सीए परीक्षा में टॉपर

अपनी बातों पर कायम रहना- शो के दौरान शिल्पा शिंदे दूसरे कंटेसटेंट की तुलना में एक मामले में बिलकुल ही अलग थीं. उन्होंने पूरे शो के दौरान जहां अपनी बात बेबाकी से रखी वहीं हमेशा अपनी कही हुई बातों पर भी कायम रहीं.

VIDEO: अपनी मेहनत से ऑटो चालक की बेटी बनी टॉपर


उन्होंने कभी अपने स्टेटमेंट को नहीं बदला और न ही मौका देखकर अपनी बात किसी पर थौपने की कोशिश की. आप उनकी इस खास बात को भी अपने पर इस्तेमाल कर सकते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
TET Exam 2024: महाराष्ट्र में प्राथमिक शिक्षकों के लिए TET परीक्षा अनिवार्य, यह नियम अनुकंपा पर नियुक्त टीचरों पर लागू होगी
Bigg Boss 11 : शिल्पा शिंदे से सीखें ये 5 बातें, आप भी बन सकते हैं विनर
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Next Article
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com