BHU UG Admission 2022: बीएचयू के इस डिग्री कोर्सों में आवेदन का अब भी मौका, 5 दिनों के भीतर करें अप्लाई 

BHU UG Admission 2022: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से डिग्री की चाह रखने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी. बीएचयू के वेटरनरी साइंस एंड एनिमल हसबैंडरी में बैचलर डिग्री के लिए आवेदन अब भी किया जा सकता है. इस कोर्स के लिए छात्र का बायो से 12वीं पास होना जरूरी है. 

BHU UG Admission 2022: बीएचयू के इस डिग्री कोर्सों में आवेदन का अब भी मौका, 5 दिनों के भीतर करें अप्लाई 

BHU UG Admission 2022: बीएचयू के इस डिग्री कोर्सों में आवेदन का अब भी मौका

नई दिल्ली:

BHU UG Admission 2022: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (Banaras Hindu University) से डिग्री की चाह रखने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी. बीएचयू (BHU) ने वेटरनरी साइंस  (BVSc) एंड एनिमल हसबैंडरी (AH) में स्नातक (UG) कोर्स  में आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है. अब छात्र बीएचयू की ऑफिशियल वेबसाइट पर 2 जनवरी 2023 तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. छात्र यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट- bhuonline.in के माध्यम से बीवीएससी एंड एएच पाठ्यक्रम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

बीएचयू से बैचलर इन वेटरनरी साइंस एंड एनिमल हसबैंडरी (BHU BVSc and AH Course) के लिए वे ही छात्र आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने जीव विज्ञान (जूलॉजी और बॉटनी), भौतिकी, रसायन विज्ञान और अंग्रेजी के साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं पास की है. इस कोर्स को करने के लिए छात्र की आयु 31 दिसंबर, 2022 तक 17 वर्ष से कम या 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

बीवीएससी एंड एएच पाठ्यक्रम के फॉर्म को भरते समय आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा. सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 900 रुपये और अनुसूचित जनजाति (एसटी), अनुसूचित जाति (एससी) और शारीरिक रूप से विकलांग (पीसी) श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 450 रुपये है.

SSC GD Constable Bharti 2022: ssc.nic.in पर जारी हुआ एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एप्लीकेशन स्टेटस, एडमिट कार्ड जल्द 

BHU BVSc and AH Course Admission 2022: ऐसे फॉर्म भरें-

1.सबसे पहले बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट- bhuonline.in पर जाएं.

2.फिर होमपेज पर बीवीएससी और एएच कोर्स एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें.

3.अब आवश्यक विवरण के साथ पंजीकरण पूरा करें.

4.इसके बाद आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5.आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद फॉर्म सबमिट कर दें.