BHU Admission 2021: जारी हुए MBA एप्लीकेशन फॉर्म, यहां जानें- एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

BHU Admission 2021: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) ने FMS BHU एडमिशन 2021 के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के लिए 3 जनवरी, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

BHU Admission 2021: जारी हुए MBA एप्लीकेशन फॉर्म, यहां जानें- एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

BHU Admission 2021: जारी हुए MBA एप्लीकेशन फॉर्म

नई दिल्ली:

BHU Admission 2021: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) ने FMS BHU एडमिशन 2021 के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के लिए 3 जनवरी, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. BHU पोस्ट ग्रेजुएशन एट्रेंस टेस्ट (BHU PET) में आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट bhu.ac.in. पर जाना होगा. परीक्षा के एडमिट कार्ड भी BHU की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

NEET 2020: क्वेश्चन पेपर्स हुए जारी, जानें- कब आएंगे परिणाम

इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में जाने के लिए, उम्मीदवारों को पोस्ट ग्रेजुएशन एट्रेंस टेस्ट (BHU PET 2021) में भाग लेना होगा, इसके बाद ग्रुप डिस्कशन (GD) और पर्सनल इंटरव्यू  (PI) राउंड होगा.

UPSC Prelims: कल होगी प्रीलिम्स परीक्षा, सेंटर पर जाने से पहले जान लें इन नियमों के बारे में

FMS BHU Admission 2021: ये है एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

CAT स्कोर के माध्यम से उम्मीदवारों को  MBA और  MBA -IB प्रोग्राम में दाखिला मिलेगा. सामान्य श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंकों के साथ अपनी ग्रेजुएशन पूरी की हो जबकि जो उम्मीदवार एससी / एसटी या आरक्षित श्रेणियों के हैं, उन्होंने ग्रेजुएशन में कम से कम 45% अंक प्राप्त किए हों.  इसी के साथ उम्मीदवार ने एग्रीकल्चर,मेडिसिन, एजुकेशन और लॉ, टेक्नोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन करन वाले उम्मीदवार MBA और MBA-IB कोर्सेज में एडमिशन के लिए आवेदन करने के पात्र हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com