Assam Board Exams 2021: असम 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं पर जल्द आ सकता है अंतिम फैसला, जानिए डिटेल

Assam Board Exams 2021: असम कक्षा 10वीं (मैट्रिक) बोर्ड परीक्षा और कक्षा 12वीं (एचएस) परीक्षा पर अंतिम निर्णय जल्द ही होने की उम्मीद है.

Assam Board Exams 2021: असम 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं पर जल्द आ सकता है अंतिम फैसला, जानिए डिटेल

Assam Board Exams 2021: असम 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं पर जल्द आ सकता है अंतिम फैसला.

नई दिल्ली:

Assam Board Exams 2021: असम कक्षा 10वीं (मैट्रिक) बोर्ड परीक्षा और कक्षा 12वीं (एचएस) परीक्षा पर अंतिम निर्णय जल्द ही होने की उम्मीद है. शिक्षा मंत्री डॉ रनोज पेगू ने पहले कहा था कि “हम बहुत जल्द HSLC  और HS  परीक्षाओं के संबंध में निर्णय लेंगे. हमने सभी हितधारकों की राय ली है. राय लेने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है."

इससे पहले शिक्षा मंत्री ने पुष्टि की थी कि राज्य कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा. बता दें कि हर साल, हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSLC) कक्षा 10वीं की परीक्षा के छात्र छह विषयों की परीक्षा के लिए उपस्थित होते हैं और उच्च माध्यमिक (HS) कला, विज्ञान और कॉमर्स स्ट्रीम के छात्र पांच विषयों के लिए उपस्थित होते हैं. लेकिन इस साल, कोविड स्थितियों के बीच, असम सरकार कक्षा 12वीं एचएस की परीक्षाएं केवल तीन विषयों में आयोजित करने के तरीकों पर विचार कर रही है.


मंत्री ने पहले कहा था, "हमारी हायर सेकेंडरी की परीक्षाएं जरूर होंगी, तारीख हमें तय करनी है. सीबीएसई ने अपनी 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी हैं, लेकिन हमारे असम बोर्ड के लिए हम इस परीक्षा को रद्द नहीं कर सकते, हम आयोजित करेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



बता दें कि मंगलवार 1 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद सीबीएसई कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई थीं, जिसके बाद कई राज्यों ने भी बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. अब देखना ये होगा कि असम बोर्ड परीक्षाओं पर क्या फैसला लेता है.