विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 22, 2021

AIBE XVI 2021: परीक्षा के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन, ऐसे भरें फॉर्म

ऑल इंडिया बार परीक्षा 16, या AIBE XVI के लिए पंजीकरण, आज, 22 मार्च को बंद हो जाएगा. जिन उम्मीदवारों को आवेदन करना बाकी है, वे आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexamination.com पर अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं. बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) 25 अप्रैल को AIBE XVI आयोजित करेगी.

AIBE XVI 2021: परीक्षा के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन, ऐसे भरें फॉर्म
नई दिल्ली:

All India Bar Examination (AIBE) XVI Registration 2021: ऑल इंडिया बार परीक्षा 16, या AIBE XVI के लिए पंजीकरण, आज, 22 मार्च को बंद हो जाएगा. जिन उम्मीदवारों को आवेदन करना बाकी है, वे आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexamination.com पर अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं. बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) 25 अप्रैल को AIBE XVI आयोजित करेगी.

परीक्षा के लिए कार्यक्रम, जिसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि भी शामिल है, अस्थायी है और यदि आवश्यक हो तो परिषद उन्हें बदलने का अधिकार सुरक्षित रखती है.

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, "काउंसिल को अपरिहार्य परिस्थितियों के मामले में उक्त परीक्षा तिथि बढ़ाने का अधिकार है. उस स्थिति में, शुल्क के समायोजन / समायोजन के लिए किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा."

जो उम्मीदवार निर्धारित समय के भीतर पंजीकरण करते हैं, उन्हें 26 मार्च तक अपने परीक्षा शुल्क का भुगतान करने की अनुमति दी जाएगी.

AIBE XVI 2021: जानें- कैसे करना है आवेदन

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट , allindiabarexamination.com पर जाएं.

स्टेप 2-अब "“Registration (AIBE XVI)" लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3-मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4-इसके बाद, फीस का भुगतान करें.

स्टेप 5- भविष्य के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट लेना न भूलें. (डायरेक्ट आवेदन करने के लिए यहां करें क्लिक)

परीक्षा की गाइडलाइन के अनुसार, कोई भी छात्र परीक्षा केंद्र में किसी भी प्रकार की किताब और स्टडी मैटेरियल नहीं लेकर आएगा. बता दें, परीक्षा का आयोजन कोरोना संकट के दौरान किया जा रहा है. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा जाएगा.

बीसीआई ने पहले एआईबीई XV परीक्षा के उम्मीदवारों की अनुमति दी थी जो COVID -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करते थे या एक बार के उपाय के रूप में परीक्षा शुल्क को आगे बढ़ाने के लिए किसी भी COVID -19 लक्षण थे.

AIBE एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है और लॉ ग्रेजुएट इसमें उपस्थित हो सकते हैं. अपने अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर में कानून के छात्र भी परीक्षा में उपस्थित हो सकते हैं.

AIBE एक प्रवेश परीक्षा नहीं है. जिन अभ्यर्थियों को परिषद द्वारा अभ्यास के प्रमाण पत्र (COP) से सम्मानित किया जाता है, जो उन्हें भारत के कानून की अदालत में अभ्यास करने की अनुमति देता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
JNV Class 6 Admission 2025: नवोदय विद्यालय में छठी कक्षा में एडमिशन के लिए भरे जा रहे फॉर्म, 5वीं पास के साथ इतनी उम्र जरूरी
AIBE XVI 2021: परीक्षा के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन, ऐसे भरें फॉर्म
JNU MBA Admission 2024: JNU में एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 15 जून से भरे जाएंगे फॉर्म
Next Article
JNU MBA Admission 2024: JNU में एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 15 जून से भरे जाएंगे फॉर्म
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;