टिप्सः ऐसे करें अपने दिन की शुरुआत, ऑफिस में बनेगी बात

टिप्सः ऐसे करें अपने दिन की शुरुआत, ऑफिस में बनेगी बात

नई दिल्ली:

दिन की शुरुआत अच्छी हो तो पूरा दिन अच्छा गुजरता है. अगर करियर में सफलता पानी है तो दिन की शुरुआत बेहतर ढंग से करनी चाहिए. एक बेहतर शुरुआत की मदद से ऑफिस में आपका दिन अच्छा बीतेगा. साथ ही आपका वर्कआउट भी बढ़ेगा. ऐसे में अगर आप भी करना चाहते हैं दिन की बेहतर शुरुआत तो अपनाएं ये पांच टिप्स...

जल्दी उठें
सुबह जल्दी उठने से आपके स्वास्थ्य को काफी फायदा मिलता है. साथ ही ऑफिस जाने से पहले आपको खुद के लिए काफी टाइम मिल जाता है. जल्दी उठने से आप खुद को ज्यादा कंट्रोल फील करेंगे और कम जल्दबाजी में रहेंगे. इसलिए दिन की बेहतर शुरुआत के लिए जल्दी उठें ताकि ऑफिस में आप रिलेक्स और पॉजीटिव फील कर सकें.

एक्सरसाइज
दिन की बेहतर शुरुआत के लिए एक्सरसाइज एक बेहतर विकल्प है. एक्सरसाइज का मतलब ये नहीं है कि आपको 10 किलोमीटर चलना होगा या फिर जिम में जमकर पसीना बहाना होगा. काम पर जाने से पहले थोड़ी देर की स्ट्रेचिंग भी आपको फिट महसूस कराने में मददगार साबित होगी.

मेडिटेशन
दिन की बेहतर शुरुआत के लिए मेडिटेशन से आसान कुछ नहीं है. अगर आप मेडिटेशन नहीं करते हैं, तो करना शुरु कर दें. इसमें आपके दिन के महज 10 मिनट खर्च होंगे. आंख बंद कर के 10 मिनट मेडिटेट करने से आपको काफी सकारात्मकता महसूस होगी.

काम की लिस्ट
दिन की शुरुआत करने से पहले आपको क्या करना है, किस काम पर फोकस करना है इन सभी बातों की लिस्ट बना लेनी चाहिए. ध्यान रहे लिस्ट में तीन से चार महत्वपूर्ण कार्यों के बारे में ही लिखें, नहीं तो आप खुद को उलझा हुआ महसूस करेंगे. काम पर जाने से पहले ये लिस्ट सही समय पर काम पूरा करने और दिन भर केंद्रित रहने में आपकी काफी मदद करेगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com