विश्वभारती विश्वविद्यालय के 100 साल: PM मोदी ने किया छात्रों और शिक्षकों को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो विश्वभारती विश्वविद्यालय के कुलपति हैं, पीएम नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए हैं. बता दें, इस कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल और निशंक ’और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ शामिल हुए हैं. शिक्षा मंत्री पोखरियाल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल और फेसबुक पेज पर भी लाइव-स्ट्रीम किया जा रहा है.

विश्वभारती विश्वविद्यालय के 100 साल: PM मोदी ने किया छात्रों और  शिक्षकों को संबोधित

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शांतिनिकेतन में विश्व भारती यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह को संबोधित कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम में कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए के जरिये 11 बजे से छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों संबोधित किया. इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी.

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो विश्वभारती विश्वविद्यालय के कुलपति हैं,  पीएम नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए हैं. बता दें, इस कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल और निशंक 'और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ शामिल हुए हैं. शिक्षा मंत्री पोखरियाल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल और फेसबुक पेज पर भी लाइव-स्ट्रीम किया जा रहा है.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोलकाता में विश्व भारती विश्वविद्यालय के 100 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में अपनी उपस्थिति की पुष्टि की है.

विश्व-भारती की स्थापना गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर ने 1921 में की थी और यह देश का सबसे पुराना केंद्रीय विश्वविद्यालय था.  मई 1951 में, संसद के एक अधिनियम द्वारा विश्व-भारती को एक केंद्रीय विश्वविद्यालय और 'राष्ट्रीय महत्व का एक संस्थान' घोषित किया गया था. विश्वविद्यालय ने गुरुदेव टैगोर द्वारा विकसित शिक्षाशास्त्र का अनुसरण किया, हालांकि धीरे-धीरे यह उस प्रारूप में विकसित हुआ जिसमें आधुनिक विश्वविद्यालय कहीं और विकसित हुए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com