ADVERTISEMENT

BSNL की 4G सेवाओं को जल्द ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए तेजी से काम जारी: संचार राज्यमंत्री

BSNL 4G Network Services: संचार राज्यमंत्री देवुसिंह चौहान ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल स्वदेशी 4G टेक्नोलॉजी लेकर आ रही है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:21 PM IST, 09 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

संचार राज्यमंत्री देवुसिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल की 4जी सेवाएं  (BSNL 4G Services) देने की तैयारी में है.  इन सेवाओं को जल्द-से-जल्द ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए काम तेजी से जारी है. उन्होंने यह भी कहा कि इंडियान पोस्ट लॉजिस्टिक सर्विस प्रोवाइडर के रूप में सरकार समर्थित ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स यानी ओएनडीसी (ONDC) के साथ भागीदारी पर गौर कर रहा है.

इसके अलावा अनवांटेड कॉल के बारे में देवुसिंह चौहान ने कहा कि इसके समाधान के लिये कदम उठाये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि 4G पर काम जारी है और सरकार जल्द-से-जल्द सेवाएं शुरू करने को लेकर गंभीर है. उन्होंने मंत्रियों के समूह के एक लाख 4G उपकरण लगाये जाने को मंजूरी दिये जाने के साथ यह बात कही है.

सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल स्वदेशी 4G टेक्नोलॉजी लेकर आ रही है, जिसमें कुछ समय लगेगा. लेकिन बीएसएनएल अब ग्राहकों को यह सेवा उपलब्ध कराने के लिये सक्रियता के साथ कदम उठा रहा है.

संचार राज्यमंत्री ने लॉजिस्टिक सेवाओं के लिये इंडियन पोस्ट, व्यापारियों के संगठन कैट और तृप्ता टेक्नोलॉजीज के बीच त्रिपक्षीय समझौता ज्ञापन (एमओयू) की घोषणा के लिये आयोजित कार्यक्रम के दौरान अलग से बातचीत में यह बात कही. उन्होंने कहा, ‘‘समझौता ज्ञापन इंडियन पोस्ट क के विशाल नेटवर्क के साथ छोटे कारोबारियों के लिए माल की डिलिवरी को सुगम बनाएगा.'' इसके साथ हीचौहान ने देश में 5G के क्रियान्वयन की गति को लेकर भी संतोष जताया.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT