ADVERTISEMENT

आखिर अमेरिका में भारतीय सबसे ज्यादा कमाई क्यों करते हैं. बिजनेसमैन Harsh Goenka ने बताई ये 4 वजहें

Why indians are earning higher than others in USA: बिजनेसमैन हर्ष गोयंका ने भी बताया है कि आखिर क्यों भारतीय अमेरिका में सबसे ज्यादा कमाई कर रहे हैं. गोयंका ने एक ट्वीट कर भारतीय के  सबसे ज्यादा पैसा कमाने की 4 वजहें बताई हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी01:54 PM IST, 24 Feb 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Why Indians are earning higher in USA: नरेंद्र मोदी 2014 में केंद्र में सत्ता में आए. विदेशों में प्रवासी भारतीयों को लेकर कई देशों में कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और एकत्र भारतीयों ने पीएम मोदी को हाथोंहाथ लिया और भरपूर समर्थन भी दिया. इसके साथ ही भारत में भी प्रवासी दिवस सम्मेलनों में एनआरआई लोगों की भीड़ बढ़ी. देश दुनिया में भारतीयों ने अपना नाम किया है. अपने परिवार के साथ दुनिया में भारतीय जहां भी गए समाज के साथ घुलमिलकर रहे और अपनी एक विशेष जगह भी बनाई. वहां के नियमों और कानूनों का पालन करते हुए अपने को स्थापित किया. यह सब भारतीयों ने अपने व्यवहार और मेहनत के दम पर हासिल किया. ऐसा नहीं है कि केवल भारतीय ही दुनिया के तमाम देशों में जाकर बसे हैं. कई एशियाई मुल्क के लोग अलग अलग पश्चिमी देशों में जाकर बसे हैं. आज बात केवल अमेरिका की कर रहे हैं और ऐसा क्या है कि अमेरिका में भारतीय सबसे ज्यादा कमाई कर रहे हैं. पाकिस्तानी भी वहां जाकर बसे हैं, यहां तक की चीन के लोग भी अमेरिका जाकर बसे हैं फिर भारतीय ऐसा क्या कर रहे हैं कि वे कमाई के मामले में सबसे आगे हैं.

बिजनेसमैन हर्ष गोयंका ने भी बताया है कि आखिर क्यों भारतीय अमेरिका में सबसे ज्यादा कमाई कर रहे हैं (Why indians are earning higher than others in USA). गोयंका ने एक ट्वीट कर भारतीय के  सबसे ज्यादा पैसा कमाने की 4 वजहें बताई हैं. 

उन्होंने इसके पीछे पहली वजह यह बताया है कि हम अच्छी शिक्षा की कीमत समझे हैं और कीमत भी करते हैं. हम सबसे ज्यादा शिक्षित समूह हैं.
इस के साथ ही हर्ष गोयंका ने भारतीयों की अपनी छाप छोड़ने की दूसरी वजह में कहा है कि हम लोग काफी मेहनती हैं और अपनी आदतों में हम कम खर्चीले भी हैं. 

तीसरी वजह में हर्ष गोयंका की राय है कि भारतीय स्मार्ट हैं. 
चौथी सबसे महत्वपूर्ण वजह जिसकी वजह से भारतीय अमेरिका में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बने हैं वह है वे आईटी (Information Technology), इंजीनियरिंग और मेडिसिन फील्ड में हैं जो अमेरिका में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फील्ड हैं.

सभी लोगों को हर्ष गोयंका का यह ट्वीट जरूर देखना चाहिए जिसमें बताया गया है कि इंडियन अमेरिकन 100500 डॉलर रुपया कमाते हैं जबकि चाइनीज अमेरिकन 69100 डॉलर ही कमाते हैं. वहीं पाकिस्तानी भी चीन से कुछ कम पर हैं. पाकिस्तानी अमेरिकी 66200 डॉलर की कमाई करते हैं. 


 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT