ADVERTISEMENT

11000 कर्मचारियों की छंटनी करेगा वोडाफोन

वोडाफोन के मैनेजमेंट ने फैसला लिया है कि आने वाले तीन सालों में कंपनी 11000 कर्मचारियों के रोल को खत्म करेगी. इसका मतलब साफ है कि आने वाले 3 सालों में कंपनी कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना पर काम करेगी. कंपनी के बॉस मार्गेरिटा डेल्ला वॉले ने कहा है कि कंपनी को सिंप्लीफाई यानी आसान बनाने के लिए 11000 लोगों को हटाया जाएगा. उनका यह भी कहना है कि आगामी वित्तीय  वर्ष में कंपनी को मुनाफा या तो नहीं होगा या फिर कम होगा.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:51 PM IST, 16 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

वोडाफोन (Vodafone) के मैनेजमेंट ने फैसला लिया है कि आने वाले तीन सालों में कंपनी 11000 कर्मचारियों के रोल (Vodafone job cut) को खत्म करेगी. इसका मतलब साफ है कि आने वाले 3 सालों में कंपनी कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना पर काम करेगी. कंपनी के बॉस मार्गेरिटा डेल्ला वॉले ने कहा है कि कंपनी को सिंप्लीफाई यानी आसान बनाने के लिए 11000 लोगों को हटाया जाएगा. उनका यह भी कहना है कि आगामी वित्तीय  वर्ष में कंपनी को मुनाफा या तो नहीं होगा या फिर कम होगा. 

कंपनी का कहना है कि जर्मनी जहां कि कंपनी का सबसे ज्यादा बाजार है, वहां पर कंपनी कम परफॉर्म कर रही है. यहां पर कंपनी 1.3 प्रतिशत  के घाटे में जाते हुए दिखाई दे रही है. कंपनी का कहना है कि इसका कारण भी बढ़ा हुआ एनर्जी कॉस्ट है. मार्च में खत्म होने वाले साल में कंपनी की कुल आय 14.7 बिलियन यूरो होने की उम्मीद है. 

वहीं, कंपनी को अफ्रीका में हैंडसेट की बढ़ी हुई बिक्री का लाभ मिलता दिख रहा है जहां पर रेवेन्यूज में 0.3 प्रतिशत का वृद्धि दिख रही है. यह करीब 45.7 बिलियन यूरो होती दिख रही है. पिछले ही महीने कंपनी की बागडोर संभालने वाली मार्गेरिटा का कहना है कि हमारी परफॉर्मेंस उतनी अच्छी नहीं रही है. 

मार्गेरिटा ने कहा कि उनकी प्राथमिकताओं में ग्राहक, ग्रोथ और सिंप्लीसिटी है. हम संस्थान को सिप्लीफाई करेंगे. इससे पहले खबर थी कि जर्मनी में कंपनी ने कुल 1300 कर्मचारियों की छंटनी की थी. 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT