Petrol Diesel Price Today : आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के क्या हैं रेट, यहां देखें

मुंबई में पेट्रोल 109.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.14 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 104.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.79 रुपये प्रति लीटर है.

Petrol Diesel Price Today : आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के क्या हैं रेट, यहां देखें

17 वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं

नई दिल्ली:

पेट्रोल-डीजल की कीमत में फिलहाल कोई इजाफा देखने को नहीं मिल रहा है. लगातार 17वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत ज्यों की त्यों बनी रही. बता दें कि चार नवंबर को सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी को घटा दिया था, जिसके बाद से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट देखा गया है.

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ( Indian Oil Corporation) के अनुसार,  दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 86.67 रुपये प्रति लीटर पर है. मुंबई में पेट्रोल 109.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.14 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 104.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.79 रुपये प्रति लीटर है. वहीं चेन्‍नई में पेट्रोल 101.40 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.43 रुपये प्रति लीटर है.

Petrol, Diesel Price : कच्चा तेल लगातार गिरावट पर, यहां पेट्रोल-डीजल के दामों पर असर नहीं, देखें रेट

हालांकि कीमतों में कमी के बावजूद देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत अभी भी 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर है. मेट्रो शहरों में मुंबई में सबसे ज्यादा कीमत है. बता दें कि तेल रिफाइनरी इंडियन ऑयल( Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (  Bharat Petroleum) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petroleum)अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों को ध्यान पमें रखते हुए कीमतों में बदलाव करते रहते हैं. कीमतों में कोई भी बदलाव सुबह छह बजे होता है. 

PUC नहीं तो दिल्ली के पेट्रोल पंप पर ना जाना! कट सकता है 10 हजार का चालान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com