ADVERTISEMENT

मोबाइल डेटा पैक के लिए एक साल की वैधता अवधि को ट्राई की मंजूरी

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने शुक्रवार को मोबाइल डेटा पैक की वैधता अवधि को बढ़ाकर 365 दिन करने की मंजूरी दे दी. अभी तक यह वैधता 90 दिन की थी.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी07:55 PM IST, 19 Aug 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने शुक्रवार को मोबाइल डेटा पैक की वैधता अवधि को बढ़ाकर 365 दिन करने की मंजूरी दे दी. अभी तक यह वैधता 90 दिन की थी. ट्राई के इस कदम का मकसद डेटा का कम इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को प्रोत्साहन देना और पहली बार के इंटरनेट प्रयोगकर्ताओं को आकषिर्त करना है.

ट्राई ने कहा, "नियामक को डेटा पैक की वैधता अवधि बढ़ाने के लिए आग्रह मिल रहे हैं (ये विशेष टैरिफ वाउचर हैं जो सिर्फ डेटा लाभ के साथ आते हैं) मुख्य रूप से यह कदम उन ग्राहकों के लिए है जो कम मूल्य का अधिक वैधता अवधि का डेटा पैक चाहते हैं.

अभी कोई भी कंपनी अधिकतम 90 दिन की वैधता अवधि का रिचार्ज वाउचर जारी कर सकती है. यदि ग्राहक निश्चित समयावधि में पूरे डेटा का  इस्तेमाल नहीं कर पाता है तो शेष डेटा समाप्त हो जाता है. ट्राई ने विचार विमर्श की प्रक्रिया के बाद दूरसंचार उपभोक्ता संरक्षण नियमन (टीसीपीआर) में संशोधन कर डेटा की वैधता अवधि 90 दिन से बढ़ाकर 365 दिन कर दी है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT