ADVERTISEMENT

Stock Market Opening: लगातार दूसरे कारोबारी दिन बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स में 180 अंकों की तेजी

Stock Market Open Today: आज  के कारोबार में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) और एक्सिस बैंक (Axis Bank) के शेयर फोकस में रहेंगे.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:51 AM IST, 24 Jan 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Stock Market Opening:  भारतीय शेयर बाजार (Share Market ) हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन हरे निशान पर खुला है. आज यानी 24 दिसंबर को कारोबार की शुरुआत सकारात्मक नोट पर हुई. शेयर बाजार के दोनों प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स आज बढ़त के साथ खुले हैं.  मंगलवार को 30 शेयरों पर आधारित प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स (Sensex)180.53 अंकों यानी 0.30% की तेजी के साथ 61,122.20 के लेवल खुला. वहीं, दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी एनएसई (NSE) का निफ्टी (Nifty) 65.40 अंक यानी 0.36% की बढ़त के साथ 18,183.95 पर खुला है.

निफ्टी पर टाटा मोटर्स, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एलएंडटी और इंफोसिस के शेयर आज भरत के साथ कारोबार कर रहे हैं. इन कंपनियों के शेयर के टॉप गेनर में शामिल हैं. वही. एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, बजाज ऑटो, कोल इंडिया और एचयूएल के शेयरों में शुरुआती कारोबार से ही गिरावट देखने को मिल रही है जिसकी वजह से इन कंपनियों के शेयर के टॉपर की लिस्ट में शामिल हैं. अगर सेक्टोरल आधार पर बात करें तो ऑटो बैंकिंग और आईटी सेक्टर के शेयरों में आज तेजी देखी जा रही है.

आपको बता दें कि आज के कारोबार में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki), एक्सिस बैंक (Axis Bank) के शेयर फोकस में रहेंगे. क्योंकि यह कंपनियां आज अपने तिमाही नतीजे (Q3 Results) की घोषणा करने जा रही हैं. जिसकी वजह से इन कंपनियों के शेयरों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

कल के कारोबार में सेंसेक्स (Sensex) 319.90  अंकों यानी 0.53% की तेजी के साथ 60,941.67  पर और निफ्टी (Nifty) 90.80 अंक यानी 0.50% की बढ़त के साथ 18,118.45 पर बंद हुआ था. 

एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (FII) सोमवार को पूंजी बाजार में शुद्ध बिकवाल रहे. इस दौरान उन्होंने 219.87 करोड़ रुपये के भारतीय शेयर बेचे हैं.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT