ADVERTISEMENT

शेयर बाजार फिर लाल निशान में, मामूली गिरावट के साथ कारोबार का शुरुआत

बुधवार को शेयर बाजार में सुबह के कारोबार में मामूली गिरावट देखने को मिल रही है. सेंसेक्स 92 अंक गिरकर 61839 पर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी 26 अंक नीचे गिरकर 18259 पर कारोबार कर रहा है. निफ्टी में 20 शेयरों में एडवांसेस और जबकि 30 शेयरों में डिक्लाइन दिख रहा है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:35 AM IST, 17 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

बुधवार को शेयर बाजार में सुबह के कारोबार में मामूली गिरावट देखने को मिल रही है. सेंसेक्स 92 अंक गिरकर 61839 पर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी 26 अंक नीचे गिरकर 18259 पर कारोबार कर रहा है. निफ्टी में 20 शेयरों में एडवांसेस और जबकि 30 शेयरों में डिक्लाइन दिख रहा है. निफ्टी 50 में जिन शेयरों में तेजी देखी जा रही है उनमें BPCL, BAJAJ-AUTO, BHARTIARTL, COALINDIA, HEROMOTOCO के शेयर शामिल हैं. यहां पर जिन शेयरों में गिरावट देखी जा रही है उनमें JSWSTEEL, TECHM, INFY, EICHERMOT,  HCLTECH के शेयर शामिल हैं. 

बता दें कि मंगलवार को घरेलू शेयर बाजारों में दो दिन से जारी तेजी पर विराम लगा था और बीएसई सेंसेक्स 413 अंक से अधिक टूटकर बंद हुआ था. सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाले एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी लि. और रिलायंस इंडस्ट्रीज में बिकवाली से बाजार नीचे आया था.

तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स में शुरुआती कारोबार में कुछ मजबूती रही लेकिन बाद में इसमें गिरावट आई और अंत में यह 413.24 अंक यानी 0.66 प्रतिशत की गिरावट के साथ 61,932.47 अंक पर बंद हुआ था. कारोबार के दौरान एक समय यह 498.3 अंक तक लुढ़क गया था.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 112.35 अंक यानी 0.61 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,286.50 अंक पर बंद हुआ था. सेंसेक्स की कंपनियों में एचडीएफसी लि., एचडीएफसी बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, कोटक महिंद्रा बैंक, भारती एयरटेल, टाटा मोटर्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज और मारुति प्रमुख रूप से नुकसान में रहे थे.

दूसरी तरफ लाभ में रहने वाले शेयरों में बजाज फाइनेंस, भारतीय स्टेट बैंक, एनटीपीसी, हिंदुस्तान यूनिलीवर, टाइटन, इन्फोसिस, बजाज फिनसर्व, विप्रो, एशियन पेंट्स और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज शामिल थे.

बीएसई में मझोली कंपनियों से जुड़ा सूचकांक 0.18 प्रतिशत तथा छोटी कंपनियों का सूचकांक 0.12 प्रतिशत मजबूत हुआ था.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT