ADVERTISEMENT

SBI ने होम लोन पर ब्याज दर चौथाई फीसदी घटाई

एसबीआई ने कहा कि महिला ग्राहकों के लिए ब्याज दर 9.85 प्रतिशत रहेगी। अन्य ग्राहकों से 9.90 प्रतिशत की ब्याज दर ली जाएगी। नई दरें 13 अप्रैल से लागू होंगी।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:29 PM IST, 12 Apr 2015NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने ग्राहकों के लिए होम लोन की ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत कटौती की घोषणा की है। एसबीआई ने कहा कि महिला ग्राहकों के लिए ब्याज दर 9.85 प्रतिशत रहेगी।

अन्य ग्राहकों से 9.90 प्रतिशत की ब्याज दर ली जाएगी, जो बैंक की आधार दर से 0.05 प्रतिशत अधिक है। एसबीआई ने कहा कि नई दरें 13 अप्रैल या उसके बाद सभी होम लोन पर लागू होंगी। दो दिन पहले एचडीएफसी लिमिटेड ने होम लोन पर ब्याज दर 0.2 प्रतिशत घटाकर 9.9 प्रतिशत कर दी थी।

एसबीआई ने कहा कि महिला ग्राहकों के लिए 'हर घर' के तहत होम लोन पर ब्याज दर 10.10 प्रतिशत व अन्य के लिए 10.15 प्रतिशत थी। इसमें कहा गया है कि इस लाभ को लेने के लिए महिला ग्राहक एकमात्र आवदेक या पहली सह-आवेदक और संपत्ति की एकमात्र या पहली सह-स्वामी होनी चाहिए।

एसबीआई के मौजूदा फ्लोटिंग रेट होम लोन ग्राहकों के लिए भी ब्याज दर को बैंक की आधार दर 9.85 प्रतिशत के अनुरूप कम किया गया है। यह दर 10 अप्रैल से प्रभावी होगी।

एसबीआई ने कहा कि 30 साल तक के होम लोन के लिए प्रति लाख ईएमआई महिलाओं के लिए 'हर घर' के तहत 867 रुपये मासिक होगी। अन्य के लिए यह 871 रुपये मासिक होगी। पहले यह 885 और 889 रुपये थी।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT