ADVERTISEMENT

रिलायंस जियो के वे प्रीपेड प्लान्स जिनके लिए आपको 100 रुपये से कम खर्चने होंगे

रिलायंस जियो अक्सर अपने ग्राहकों के लिए नए नए प्लान्स पेश करता रहता है. इसकी कीमतें इतनी एग्रेसिव होती हैं कि अन्य टेलिकॉम ऑपरेटर्स को भी अपने प्लान्स में फेरबदल करने का दबाव बनता है. वर्तमान में रिलांयस जियो अपने ग्राहकों को 19 रुपये से लेकर 9999 रुपये तक के रीचार्ज प्लान का ऑफर दे रहा है.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी09:12 AM IST, 05 Feb 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

रिलायंस जियो अक्सर अपने ग्राहकों के लिए नए नए प्लान्स पेश करता रहता है. इसकी कीमतें इतनी एग्रेसिव होती हैं कि अन्य टेलिकॉम ऑपरेटर्स को भी अपने प्लान्स में फेरबदल करने का दबाव बनता है. वर्तमान में रिलांयस जियो अपने ग्राहकों को 19 रुपये से लेकर 9999 रुपये तक के रीचार्ज प्लान का ऑफर दे रहा है. आइए इसके सबसे सस्ते तीन प्लान्स के बारे में जानकारी लें जो 100 रुपये से कम कीमत के तहत आते हैं लेकिन इनके बारे में खास यह है कि इनके तहत मिलने वाली सेवाओं और लाभ अन्य पॉपुलर प्लान्स के मुकाबले कम हैं. जाहिर है कि 100 रुपये से सस्ता होने के चलते ऐसा है. ये तीन प्लान हैं- 19 रुपये. 52 रुपये और 98 रुपये के.

ऑनलाइन मंगाया iPhone, डब्बा खोलकर देखा तो आंखें फटी की फटी रह गईं
 
19 रुपये का प्रीपेड प्लान- इसके लिए आपको महज 19 रुपये में प्लान मिलेगा जिसके तहत आपको 4जी की स्पीड के साथ 0.15GB का डाटा प्रोवाइड करता है लेकिन यह केवल 1 दिन के लिए है. इसके तहत मुफ्त और अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी और रोमिंग वॉयस कॉल मिलेगी. इसके तहत आपको 20 एसएमएस फ्री भी मिलेंगे. इस प्लान की वैलिडिटी के केवल 1 दिन है.

52 रुपये का प्रीपेड प्लान- रिलायंस जियो का 52 रुपये का यह प्लान आपको 4जी की स्पीड के साथ 1.05GB का डाटा प्रोवाइड करता है. इसके तहत वैलिडिटी 7 दिन है. इसके तहत मुफ्त और अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी और रोमिंग वॉयस कॉल मिलेगी. साथ ही इसके तहत आपको 70 एसएमएस भी मिलेंगे. जियो ऐप्स पर कॉम्पिलिमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा. मगर ध्यान दें कि इसकी वैलिडिटी 7 दिन है.

VIDEO- इस साल 'महंगा' हो जाएगा मोबाइल डेटा?



98 रुपये का प्रीपेड प्लान- 98 रुपये के प्लान के तहत आपको 2जीबी डाटा 4जी की हाई स्पीड के साथ मिलेगा. लेकिन इसकी वैलिडिटी 28 दिन होगी. इसके साथ कोई कैपिंग नहीं की गई है यानी कि आप डाटा का कितना प्रयोग प्रतिदिन करते हैं इस पर कोई कैपिंग नहीं की गई है. इसके तहत मुफ्त और अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी और रोमिंग वॉयस कॉल मिलेगी. साथ ही इसके तहत आपको 300 एसएमएस भी मिलेंगे. जियो ऐप्स पर कॉम्पिलिमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT