ADVERTISEMENT

Petrol-Diesel Today Price: पेट्रोल और डीजल के आज के दाम जारी, जानें आपके शहर में क्या है भाव

Petrol-Diesel Today Price: आप घर बैठे भी ईंधन की कीमत का पता कर सकते हैं. घर बैठे तेल की कीमत पता करने के लिए आपको इंडियन ऑयल मैसेज सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर SMS भेजना होगा.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी07:30 AM IST, 28 Sep 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Petrol Diesel Price Today : सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल- डीजल के रेट जारी कर दिए हैं. क्रूड ऑयल के दाम गिरने के बावजूद पेट्रोल- डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं और आज भी इनके दाम कम नहीं हुए हैं. दरअसल अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल के दामों के अनुसार हर रोज तेल के घरेलू दाम संशोधित होते हैं. ये दाम हर रोज सुबह 6 बजे जारी किए जाते हैं, जिसके साथ ही ये लागू हो जाते हैं.

शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price on 28th September)

दिल्ली-       पेट्रोल 96.72 और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर
मुंबई-         पेट्रोल 106.35 और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर
कोलकाता-  पेट्रोल 106.03  और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर
नोएडा-       पेट्रोल 96.57  और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर
लखनऊ-     पेट्रोल 96.57 और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर
जयपुर-       पेट्रोल 108.48 और डीजल 93.72 रुपये प्रति लीटर
पटना-         पेट्रोल 107.24  और डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर
चंडीगढ़-      पेट्रोल 96.20  और डीजल 84.26 रुपये प्रति लीटर

आप घर बैठे भी ईंधन की कीमत का पता कर सकते हैं. घर बैठे तेल की कीमत पता करने के लिए आपको इंडियन ऑयल मैसेज सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर SMS भेजना होगा. आपका मैसेज होगा 'RSP-पेट्रोल पंप का कोड'. ये कोड आपको इंडियन ऑयल के इस पेज से मिल जाएगा.

दूसरी ओर प्राकृतिक गैस की कीमत निर्धारण की समीक्षा के लिये सरकार की तरफ से गठित समिति ने अपनी रिपोर्ट जमा करने के लिये और समय मांगा है. समिति को उत्पादकों के साथ-साथ उपभोक्ताओं की अपेक्षाओं के बीच संतुलन साधने की बड़ी चुनौती है. पूर्ववर्ती योजना आयोग के सदस्य रहे किरीट एस पारेख की अध्यक्षता वाली समिति को अंतिम उपभोक्ताओं के लिये उपयुक्त मूल्य के बारे में सुझाव सितंबर के अंत तक देना था.

मामले की जानकारी रखने वाले दो सूत्रों ने कहा कि इसकी अहमियत को देखते हुए समिति ने रिपोर्ट के लिये 30 दिन और मांगे है लेकिन सरकार चाहती है कि अक्टूबर के मध्य तक काम पूरा हो जाए. सूत्रों ने कहा कि पेट्रोलियम सचिव पंकज जैन के विदेश यात्रा से अगले सप्ताह लौटने के बाद रिपोर्ट देने को लेकर समयावधि बढ़ाने के बारे में अंतिम निर्णय किया जाएगा. (भाषा इनपुट के साथ)

VIDEO: राजस्‍थान कांग्रेस संकट: अशोक गहलोत को क्‍लीन चिट, 3 नेताओं पर कार्रवाई की सिफारिश

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT