वैश्विक स्तर पर Paytm का सबसे खराब प्रदर्शन, लिस्टिंग के बाद से अब तक 75% फिसल चुका है शेयर

Paytm Share Price Today: आज के कारोबारी सत्र में डिजिटल पेमेंट प्रोवाइडर पेटीएम के शेयर करीब 1:30 बजे 450.75 के स्तर पर कारोबार कर रहे थे. जबकि कल के कारोबार में पेटीएम का शेयर 440 रुपये तक नीचे लुढ़क गया था.

वैश्विक स्तर पर Paytm का सबसे खराब प्रदर्शन, लिस्टिंग के बाद से अब तक 75% फिसल चुका है शेयर

यह आईपीओ के बीच कंपनी के शेयरों मे वैश्विक स्तर पर पहली साल की सबसे बड़ी गिरावट है.

नई दिल्ली:

Paytm Share Price Today: पेटीएम (Paytm) की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) के शेयरों में लगातार गिरावट का दौर जारी है. जिसकी वजह से निवेशकों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. कंपनी के आईपीओ में पैसे लगाने वाले निवेशक कंगाल हो चुके हैं. पेटीएम भारत का सबसे बड़ा डिजिटल पेमेंट प्रोवाइडर है. पिछले साल 18 नवंबर को पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस की बाजार में लिस्टिंग हुई थी. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, भारत का अब तक का सबसे बड़ा IPO लिस्टिंग के बाद अब तक 75% फिसल चुका है.

यह दुनियाभर में पिछले एक दशक के दौरान किसी बड़े आईपीओ में आई सबसे बड़ी गिरावट है. ब्लूमबर्ग के आंकड़ों के मुताबिक, यह 2012 में स्पेन की कंपनी Bankia SA के बाद  किसी बड़े आईपीओ का सबसे खराब प्रदर्शन है. आईपीओ आने के बाद पहले एक साल में स्पेनिश कंपनी का शेयर 82 फीसदी तक गिरा था.

हाल में कंपनी ने दूसरी तिमाही के लिए नतीजे घोषित किए थे. जिसमें एक साल पहले की दूसरी तिमाही के मुकाबले कंपनी ने मुनाफे में 76 प्रतिशत की वद्धि दर्ज की. इसके साथ ही  तिमाही आधार पर कंपनी का घाटा भी 11 प्रतिशत कम हो गया. इसके बावजूद पेटीएम के शेयरों में गिरावट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

आज क कारोबारी सत्र में डिजिटल पेमेंट प्रोवाइडर पेटीएम के शेयर (Paytm Share Price) करीब 1:30 बजे 450.75 के स्तर पर कारोबार कर रहे थे. जबकि कल के कारोबार में पेटीएम का शेयर 440 रुपये तक नीचे लुढ़क गया. हालांकि, कारोबार के अंत में इसमें थोड़ा सुधार आया और यह 5.20 फीसदी नुकसान के साथ 452.30 रुपये पर बंद हुआ था.

इससे पहले सॉफ्टबैंक (Softbank) द्वारा ब्लॉक डील के जरिये शेयर बेचने की खबर के बाद पेटीएम (Paytm) के शेयरों में 10%  तक की गिरावट आई थी. रॉयटर्स ने एक रिपोर्ट में बताया कि जापान का सॉफ्टबैंक ग्रुप पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस में 215 मिलियन डॉलर तक के शेयर बेचेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

Featured Video Of The Day

"सही समय की प्रतीक्षा करें ...": रमिज़ राजा की 2023 विश्व कप चेतावनी पर अनुराग ठाकुर