ADVERTISEMENT

स्विफ्ट, डिजायर का स्टॉक नहीं, बुकिंग जारी रहेगी : मारुति

इन दो मॉडलों का उत्पादन मानेसर कारखाने में होता है, जिसे पिछले सप्ताह हुई हिंसा के बाद बंद कर दिया गया है। हालांकि, कंपनी ने इस बात से इनकार किया कि वह इन मॉडलों की बुकिंग बंद करने जा रही है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी03:34 PM IST, 25 Jul 2012NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा है कि कि उसके दो सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों- स्विफ्ट और डिजायर का स्टॉक समाप्त हो गया है, पर उसने इनकी बुकिंग बंद नहीं की है। इन दो मॉडलों का उत्पादन कंपनी के मानेसर कारखाने में होता है, जिसे पिछले सप्ताह हुई हिंसा के बाद बंद कर दिया गया है। हालांकि, कंपनी ने इस बात से इनकार किया कि वह इन मॉडलों की बुकिंग बंद करने जा रही है।

मारुति सुजुकी इंडिया के मुख्य परिचालन अधिकारी (विपणन एवं बिक्री) मयंक पारीक ने कहा, हमारे पास कारखाने में स्विफ्ट और डिजायर का स्टॉक नहीं है। इन मॉडलों की 10,000 कारें रास्ते में हैं और यही हमारा स्टॉक है। यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी इन मॉडलों की बुकिंग बंद करेगी, पारीक ने कहा, हमारी बुकिंग जारी है। हम इसे रोकेंगे नहीं। हमने डीलरों और ग्राहकों को स्थिति से अवगत करा दिया है।

उन्होंने बताया, हमने ग्राहकों से कहा है कि स्थिति यह है और इसके बावजूद यदि बुकिंग जारी रखना चाहते हैं, तो यह इन दो ब्रांडों की लोकप्रियता को दर्शाता है। पारीक ने उम्मीद जताया कि ग्राहकों का कंपनी के प्रति भरोसा बना रहेगा। पिछले साल हड़ताल के दौरान भी हमने बुकिंग बंद नहीं की थी। हमारे प्रतिद्वंद्वी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए छूट दे रहे हैं, लेकिन हमें बिना किसी स्कीम के ग्राहकों से अच्छा समर्थन मिल रहा है। उन्होंने बताया कि इस समय स्विफ्ट का बुकिंग ऑर्डर 55,000 इकाई का और डिजायर का 65,000 इकाई का है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT