ADVERTISEMENT

एनडीटीवी ने नील्सन पर मुकदमा ठोका

दर्शकों के आंकड़ों में गड़बड़ी के लिए एनडीटीवी ने वैश्विक टीवी रेटिंग एजेंसी नील्सन के खिलाफ अरबों डॉलर का मामला दायर किया है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी01:42 AM IST, 01 Aug 2012NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

दर्शकों के आंकड़ों में गड़बड़ी के लिए एनडीटीवी ने वैश्विक टीवी रेटिंग एजेंसी नील्सन के खिलाफ अरबों डॉलर का मामला दायर किया है। न्यूयॉर्क की एक अदालत में पिछले सप्ताह दायर 194 पृष्ठ के वाद में एनडीटीवी ने नील्सन पर आरोप लगाया है कि उसने कुछ पक्षों में दर्शकों के आंकड़ो में घालमेल किया है। नील्सन ने उन टीवी चैनलों के पक्ष में काम किया, जिन्होंने उसके अधिकारियों को रिश्वत दी। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई है।

एनडीटीवी ने कहा कि पिछले 8 साल के दर्शकों के आंकड़ों में घालमेल का सिलसिला जारी है। इस साल जब नील्सन के अधिकारियों को इस बारे में प्रमाण दिए गए तो उन्होंने इसमें बदलाव का आश्वासन दिया। लेकिन एनडीटीवी का कहना है कि नील्सन ने अपने इस आश्वासन को पूरा नहीं किया है।

अब एनडीटीवी ने नील्सन से कई मामलों में मुआवजे की मांग की है। एनडीटीवी ने धोखाधड़ी के लिए 81 करोड़ डालर, लापरवाही के लिए 58 करोड़ डालर तथा कुछ अन्य मामलों में लाखों डॉलर की मांग की है।

इस बारे में नील्सन के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी की लंबे समय से नीति है कि वह लंबित कानूनी मामलों में टिप्पणी नहीं करती।

इस बारे में नई दिल्ली में संपर्क किए जाने पर एनडीटीवी ने भी कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार किया।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT