ADVERTISEMENT

आर्थिक आंकड़े, प्रमुख कंपनियों की तीसरी तिमाही के नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, प्रमुख कंपनियों की तीसरी तिमाही के नतीजे, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन मिलकर तय करेंगे.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी11:26 AM IST, 11 Mar 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, प्रमुख कंपनियों की तीसरी तिमाही के नतीजे, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन मिलकर तय करेंगे. उपभोक्ता मूल्य सूचकांक जनवरी में साल-दर-साल आधार पर 5.07 फीसदी रहा, जबकि दिसंबर (2017) में यह 5.21 फीसदी पर था. वहीं, देश के औद्योगिक उत्पादन के जनवरी के आंकड़े सोमवार (12 मार्च) को जारी किए जाएंगे. दिसंबर में औद्योगिक उत्पादन सूचकांक बढ़कर 7.1 फीसदी पर था, जबकि इसके पिछले महीने इसमें 8.8 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई थी.

थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) पर आधारित मुद्रास्फीति का फरवरी का आंकड़ा बुधवार (14 मार्च) को जारी किया जाएगा. डब्ल्यूपीआई सूचकांक जनवरी में 2.84 फीसदी पर था, जबकि इसके पिछले महीने यह 3.58 फीसदी पर था. वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की अगली बैठक 10 मार्च को होगी। परिषद ने वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में नई दिल्ली में हुई अपनी 26वीं बैठक में ई-वे बिल का रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को आसान बनाया था और 1 अप्रैल से ई-वे बिल को लागू करने को मंजूरी प्रदान की थी।

सरकारी रक्षा उपकरण निर्माता भारत डायनामिक्स (बीडीएल) का आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक निर्गम) मंगलवार (13 मार्च) को खुलेगा और गुरुवार (15 मार्च) को बंद होगा. निजी बैंक बंधन बैंक का आईपीओ गुरुवार (15 मार्च) को खुलेगा और 19 मार्च को बंद होगा. वैश्विक मोर्चे पर, अमेरिका का उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) का फरवरी का आंकड़ा मंगलवार को जारी होगा. अमेरिका की खुदरा बिक्ररी का फरवरी का आंकड़ा बुधवार (14 मार्च) को जारी किया जाएगा.
 

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT