ADVERTISEMENT

महाराष्ट्र एफडीए ने 'जॉन्सन एंड जॉन्सन' बेबी पाउडर को परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजा

'जॉन्सन एंड जॉन्सन' बेबी पावडर का निरंतर उपयोग करने के कारण अमेरिका में 62 वर्षीय एक महिला की कैंसर से मृत्यु होने के महीनों बाद महाराष्ट्र खाद्य एवं दवा प्रशासन (एफडीए) ने इस उत्पाद के नमूनों को प्रयोगशाला परीक्षण के लिए भेजा है।
NDTV Profit हिंदीReported by Bhasha
NDTV Profit हिंदी02:06 PM IST, 09 Mar 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

'जॉन्सन एंड जॉन्सन' बेबी पाउडर का निरंतर उपयोग करने के कारण अमेरिका में 62 वर्षीय एक महिला की कैंसर से मृत्यु होने के महीनों बाद महाराष्ट्र खाद्य एवं दवा प्रशासन (एफडीए) ने इस उत्पाद के नमूनों को प्रयोगशाला परीक्षण के लिए भेजा है।

एफडीए आयुक्त हषर्दीप कांबले ने बुधवार को बताया कि हमने जॉन्सन एंड जॉन्सन बेबी पाउडर के नमूने इकट्ठे किए हैं और इन्हें प्रयोगशाला परीक्षण के लिए भेजा है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह अमेरिका में हुई घटना के बाद एहतियाती कदम है।

उन्होंने कहा कि हमने कंपनी के अधिकारियों से भी बात की। अधिकारी ने कहा कि जॉन्सन एंड जॉन्सन के सबसे लोकप्रिय उत्पाद के जांच के घेरे में आने के मद्देनजर महाराष्ट्र में बेचे जा रहे कंपनी के अन्य उत्पादों के संबंध भी चिंता है।

'जॉन्सन एंड जॉन्सन' विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य संबंधी उत्पाद बनाने वाली कंपनी है और पिछले महीने अमेरिका में उसे एक मामले में धोखाधड़ी, लापरवाही और साजिश के लिए जिम्मेदार पाया गया। अदालत ने कंपनी को उक्त महिला के परिवार को 7.2 करोड़ डालर अदा करने का आदेश दिया।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकReported by Bhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT