ADVERTISEMENT

हैदराबाद की कंपनी एटीएल ने इसरो के पीएसएलवी के लिए अहम पुर्जों की आपूर्ति की

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान (पीएसएलवी) ने सिंगापुर के सात उपग्रहों को कक्षा में स्थापित कर दिया है और हैदराबाद की कंपनी अनंत टेक्नोलॉजी ने इस सफल उड़ान के लिए पुर्जों की आपूर्ति कर अहम योगदान दिया है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:41 AM IST, 31 Jul 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान (पीएसएलवी) ने सिंगापुर के सात उपग्रहों को कक्षा में स्थापित कर दिया है और हैदराबाद की कंपनी अनंत टेक्नोलॉजी ने इस सफल उड़ान के लिए पुर्जों की आपूर्ति कर अहम योगदान दिया है. अनंत टेक्नोलॉजिज लिमिटेड (एटीएल) ने पीएसएलवी के लिए एवियोनिक्स पैकेज और ऊर्जा प्रणाली की आपूर्ति की जिसने रविवार को 56वीं उड़ान भरी। एटीएल ने ही इसरो के विश्वसनीय इस रॉकेट के पुर्जों को भी जोड़ने का काम किया.

एटीएल के संस्थापक एवं अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक सुब्बा राव पवुलउरी ने कहा, ‘‘यह हमारी उपलब्धि है और हमारी टीम की विशेषज्ञता व प्रतिबद्धता का सबूत है जिसने भारत के सफल अंतरिक्ष मिशन में अपना योगदान दिया.''

एटीएल इसरो के रॉकेट, उपग्रह और अंतरिक्ष पेलोड एवं जमीनी प्रणाली के लिए विभिन्न प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक और मैकेनिकल उप प्रणाली का निर्माण करती है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT