ADVERTISEMENT

चिदंबरम ने पीएम नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना, कहा- नोटबंदी की असफलता को स्वीकार करने का साहस दिखाएं

पूर्व वित्त मंत्री नोटबंदी को अर्थव्यस्था के लिए नुकसादायक बताते रहे हैं. उनका मानना है कि नोटबंदी के फैसले से 1.5 लाख रोजगारों का नुकसान हुआ और सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 1.4 प्रतिशत अंक तक की कमी आई है.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar.com team
NDTV Profit हिंदी12:41 AM IST, 10 Sep 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह स्वीकार करने का साहस दिखाना चाहिए की नोटबंदी का उनका फैसला गलत था. पूर्व वित्त मंत्री नोटबंदी को अर्थव्यस्था के लिए नुकसादायक बताते रहे हैं. उनका मानना है कि नोटबंदी के फैसले से 1.5 लाख रोजगारों का नुकसान हुआ और सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 1.4 प्रतिशत अंक तक की कमी आई है. इससे सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों का कामकाज करीब करीब समाप्त हो गया.

यह भी पढ़ें : समझ में नहीं आता कि नोटबंदी का विचार पीएम मोदी के मन में कैसे आया : राहुल गांधी

गलत निर्णय को स्वीकारने का साहस करें पीएम
चिदंबरम ने कहा, आपको गलत निर्णय लेने के लिए साहस की जरूरत नहीं है, लेकिन आपने गलत निर्णय लिया यह स्वीकार करने के लिए साहस होना चाहिए. नोटबंदी गलत फैसला था और प्रधानमंत्री को यह स्वीकार करने का साहस दिखाना चाहिए कि उन्होंने गलत निर्णय लिया. चिदंबरम ने कहा, नौकरियां कहां हैं? अप्रत्यक्ष तौर पर सरकार ने यह स्वीकार कर लिया है. 

यह भी पढ़ें : कालाधन जमा करने के लिए लोग निकाल लेंगे जुगाड़, NDTV से पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन

VIDEO:चिदंबरम ने मोदी सरकार पर तंज करते हुए कहा, उन्होंने काम का बखान ज्यादा किया

'देश बुरी आर्थिक नीतियों का सामना कर रहा'
एमएसएमई मंत्री कलराज मिश्र को हटा दिया गया है. कौशल विकास मंत्री को भी हटा दिया गया है. इसका मतलब यही है कि कौशल विकास और रोजगार सृजन दोनों मामलों में सरकार असफल रही है. श्रम मंत्री को भी हटा दिया गया है, क्योंकि उनकी श्रम नीतियां भी असफल रही हैं. पूर्व वित्त मंत्री ने कहा देश आज काफी बुरी आर्थिक नीतियों को सामना कर रहा है. सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा युवाओं को भुगतना पड़ रहा है.

इनपुट: भाषा

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT