ADVERTISEMENT

धनतेरस पर सोने की बिक्री 50 प्रतिशत कम रही

सोने के दाम नीचे आने के बावजूद धनतेरस पर सोने की बिक्री करीब 50 प्रतिशत कम रही। महंगाई की मार और कमजोर आर्थिक परिदृश्य के चलते सोने की छड़ों और सिक्कों की मांग सुस्त रहने से सोने की चमक घटी।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:50 PM IST, 02 Nov 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सोने के दाम नीचे आने के बावजूद धनतेरस पर सोने की बिक्री करीब 50 प्रतिशत कम रही। महंगाई की मार और कमजोर आर्थिक परिदृश्य के चलते सोने की छड़ों और सिक्कों की मांग सुस्त रहने से सोने की चमक घटी। राष्ट्रीय राजधानी में सोने की कीमत 31,400 रुपये प्रति 10 ग्राम हैं, जबकि पिछले साल धनतेरस पर 32,485 रुपये प्रति 10 ग्राम थी।

ऑल इडिया जेम्स एंड जूलरी फेडरेशन के चेयरमैन हरेश सोनी ने बताया, कमजोर आर्थिक परिदृश्य एवं महंगाई के चलते सोने की मांग में जबरदस्त गिरावट आई है।

गीतांजलि ग्रुप के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मेहुल चोकसी ने कहा कि कुल सोने की बिक्री 25 प्रतिशत कम है। खरीदारों के रुख में बदलाव आया है। हमें हीरे की बिक्री पिछले साल की तुलना में इस साल 25 प्रतिशत अधिक रहने की उम्मीद है।

चेन्नई स्थित नल्ली जूलर्स के एक अधिकारी ने कहा, महंगाई में तेजी के चलते सोने की बिक्री 40-50 प्रतिशत तक कम है। पिछले साल के मुकाबले इस साल सोने की कीमतें कम रहने के बावजूद लोग इस धनतेरस पर सांकेतिक खरीद के तौर पर चांदी की खरीदारी कर रहे हैं।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT