Dollar vs Rupee: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की मजबूती के साथ 81.66 पर बंद

Dollar vs Rupee Rate: विदेशी मुद्रा डीलरों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी और ताजा विदेशी फंड प्रवाह ने रुपये की गिरावट को रोक दिया है.

Dollar vs Rupee: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की मजबूती के साथ  81.66 पर बंद

शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया (Dollar vs Rupee) महज एक पैसे की कमजोरी के साथ 81.71 पर बंद हुआ था.

नई दिल्ली:

Dollar vs Rupee Rate:  घरेलू शेयर बाजार में मजबूती के रुख और कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के कारण निवेशकों की कारोबारी धारणा में सुधार से अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया सोमवार को पांच पैसे बढ़कर 81.66 (अस्थायी) प्रति डॉलर पर बंद हुआ.

सोमवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे की गिरावट के साथ 81.77 पर पहुंच गया. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा में डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया कमजोर होकर 81.81 पर खुला. जिसके बाद पिछले बंद भाव के मुकाबले 6 पैसे की गिरावट दर्ज करते हुए 81.77 पर पहुंच गया. पिछले सत्र में यानी शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया (Dollar vs Rupee) महज एक पैसे की कमजोरी के साथ 81.71 पर बंद हुआ था.

हालांकि, विदेशी मुद्रा डीलरों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी और ताजा विदेशी फंड प्रवाह ने रुपये की गिरावट को रोक दिया है. घरेलू इक्विटी बाजारों में कमजोर रुझान के साथ ही अमेरिकी करेंसी में मजबूती देखी गई. डॉलर इंडेक्स 0.41 प्रतिशत बढ़कर 106.39 हो गया. ग्लोबल ऑयल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड फ्यूचर्स 2.58 फीसदी गिरकर 81.47 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशक (FPI) शुक्रवार को पूंजी बाजार में शुद्ध खरीदार रहे. इस दौरान  उन्होंने 369.08 करोड़ रुपये के भारतीय शेयरों की खरीदारी की है. 
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

"अंग्रेजों और मुगलों के नाम हटा देंगे अगर..": 'मुगल गार्डन' का नाम बदले जाने पर बोले BJP नेता