ADVERTISEMENT

इंडिगो के दो विमानों के इंजन में खामी का 'तकनीकी मूल्यांकन' कर रहा डीजीसीए

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) किफायती एयरलाइन इंडिगो के साथ मिलकर उसके दो विमानों के इंजन में मंगलवार को पैदा हुई समस्या का ‘तकनीकी मूल्यांकन' कर रहा है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:34 PM IST, 30 Aug 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) किफायती एयरलाइन इंडिगो के साथ मिलकर उसके दो विमानों के इंजन में मंगलवार को पैदा हुई समस्या का ‘तकनीकी मूल्यांकन' कर रहा है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. इंडिगो के दो विमानों के इंजन में मंगलवार को उड़ान के दौरान समस्या पैदा हो गई थी. एक उड़ान कोलकाता से बेंगलुरु जा रही थी जबकि दूसरी उड़ान मदुरै से मुंबई की थी.

एयरलाइन ने बयान में कहा कि कोलकाता-बेंगलुरु उड़ान संख्या 6ई 455 में उड़ान भरने के बाद तकनीकी समस्या होने पर विमान को वापस कोलकाता में उतारा गया. इस दौरान पायलट ने निर्धारित परिचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए विमान को कोलकाता में सुरक्षित उतार दिया.

इंडिगो के मुताबिक, मंगलवार को ही मदुरै-मुंबई उड़ान संख्या 6ई-2012 में भी लैंडिंग के पहले तकनीकी समस्या पैदा हो गई. पायलट ने एहतियात बरतते हुए विमान को मुंबई में उतार दिया। अब इस विमान को जरूरी रखरखाव के बाद ही दोबारा परिचालन में लाया जाएगा.

डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि इन दोनों घटनाओं के संज्ञान में आने के बाद एयरलाइन के साथ मिलकर इस प्रकरण का तकनीकी मूल्यांकन किया जा रहा है. इंडिगो के विमानों में प्रैट एंड व्हिटनी (पी एंड डब्ल्यू) कंपनी के इंजन का इस्तेमाल होता है। एयरलाइन के बेड़े में जून के अंत में 316 विमान मौजूद थे.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT