ADVERTISEMENT

भारती एयरटेल 6,800 करोड़ रुपये में बेचेगी पांच फीसदी हिस्सेदारी

दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल ने कहा है कि वह दोहा की कतर फाउंडेशन एंडाउमेंट (क्यूएफई) को करीब 6800 करोड़ रुपये (1.26 अरब डॉलर) में अपनी पांच फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी। इसके तहत भारती 19.98 करोड़ नए शेयर जारी करेगी।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी11:37 AM IST, 03 May 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल ने कहा कि वह दोहा की कतर फाउंडेशन एंडाउमेंट (क्यूएफई) को करीब 6800 करोड़ रुपये (1.26 अरब डॉलर) में अपनी पांच फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी। इसके तहत भारती 19.98 करोड़ नए शेयर जारी करेगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने कतर फाउंडेशन एंडाउमेंट के साथ एक समझौता किया है, जिसके तहत भारती एंडाउमेंट को 1,99,870,006 नए शेयर जारी करेगी, जो कंपनी की पांच फीसदी हिस्सेदारी के बराबर होगा। समझौते के मुताबिक एंडाउमेंट भारती के 1,99,870,006 नए शेयर 340 रुपये प्रति शेयर के आधार पर 1.26 अरब डॉलर (6,796 करोड़ रुपये) में खरीदेगा।

भारती एयरटेल के अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल ने एक बयान में कहा, मुझे अपने शेयधारकों की सूची में एक और उच्च गुणवत्ता वाले दीर्घकालिक संस्थागत निवेशक का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है... इस समझौते से कतर और भारत के बीच पहले से ही गहरे आर्थिक और सांस्कृतिक संबंध को और मजबूती मिलेगी। बयान में कहा गया कि इस निवेश के संबंध में गोल्डमैन साक्स एंडाउमेंट का इकलौता वित्तीय परामर्शक था।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT