ADVERTISEMENT

भारती एयरटेल का शुद्ध मुनाफा 72 फीसदी लुढ़का

भारती एयरटेल का शुद्ध मुनाफा उच्च ब्याज दर, विदेशी मुद्रा में उतार-चढ़ाव और कर के लिए धन की व्यवस्था के कारण दिसंबर 2012 को समाप्त तिमाही के दौरान 72 फीसदी लुढ़ककर 284 करोड़ रुपये रह गया।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी01:06 PM IST, 01 Feb 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारती एयरटेल का शुद्ध मुनाफा उच्च ब्याज दर, विदेशी मुद्रा में उतार-चढ़ाव और कर के लिए धन की व्यवस्था के कारण दिसंबर 2012 को समाप्त तिमाही के दौरान 72 फीसदी लुढ़ककर 284 करोड़ रुपये रह गया। यह लगातार 12वीं तिमाही है जबकि कंपनी का संचयी मुनाफा घटा है।

भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा कि दिसंबर 2011 की तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 1,011 करोड़ रुपये का था।

भारती एयरटेल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुनील भारती मित्तल ने कहा, ब्याज दरों में बढ़ोतरी, विदेशी मुद्रा में उतार-चढ़ाव के कारण नुकसान और कर के लिए धन की व्यवस्था आदि के कारण कंपनी का संचयी लाभ प्रभावित हुआ। भारती एयरटेल का शेयर बंबई स्टाक एक्सचेंज में शुरुआती कारोबार में 2.71 फीसदी गिरकर 330.20 रुपये पर पहुंच गया।

अक्तूबर से दिसंबर 2012 की तिमाही में कंपनी की कुल आय 9.5 फीसदी बढ़कर 20,239 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो पिछले साल की इसी तिमाही में 18,477 करोड़ रुपये थी।

मित्तल ने कहा, मूल्य के दबाव और कच्चे माल की बढ़ती लागत के कारण हाल की तिमाहियों में बाजार स्थितियां चुनौतीपूर्ण रहीं जिससे दूरसंचार क्षेत्र और उसके मार्जिन पर असर हुआ। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि बुरा दौर खत्म हो गया है। मोबाइल टेलीफोन, टेलीमीडिया और डिजिटल सेवा मिलाकर कंपनी के कुल ग्राहकों की संख्या 26.22 करोड़ है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT