ADVERTISEMENT

लॉस एंजिलिस, बोस्टन के लिए उड़ानें शुरू करने की योजना बना रही है एयर इंडिया

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया अमेरिकी शहर लॉस एंजिलिस और बोस्टन के लिए उड़ानें शुरू करने की योजना बना रही है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि कंपनी इसके लिए विभिन्न प्रणालियों व मानकों पर भी गौर कर रही है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी03:14 PM IST, 27 Jul 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया अमेरिकी शहर लॉस एंजिलिस और बोस्टन के लिए उड़ानें शुरू करने की योजना बना रही है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि कंपनी इसके लिए विभिन्न प्रणालियों व मानकों पर भी गौर कर रही है. एयरलाइन वर्तमान में पांच अमेरिकी शहरों वॉशिंगटन डीसी, न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी, शिकॉगो और सैन फ्रांसिस्को के लिए सीधी उड़ानों का परिचालन करती है. एयर इंडिया की अभी यूनाइटेड एयरलाइंस के साथ ‘कोड शेयर' साझेदारी है.

सूत्रों में से एक ने कहा, ‘‘ हम अमेरिका में विस्तार की योजना बना रहे हैं और संभावित नए गंतव्यों के लिए विभिन्न शहरों का मूल्यांकन किया जा रहा है. बोस्टन और लॉस एंजिलिस उन शहरों में से हैं जिनका मूल्यांकन किया जा रहा है.''

सूत्र ने कहा, ‘‘ हम अन्य प्रणालियों व मानकों पर भी गौर कर रहे हैं.''

विमानन उद्योग के विशेषज्ञों के अनुसार, नए गंतव्य के लिए उड़ान शुरू करने के लिए कई मानकों पर गौर करना पड़ता है, जिसमें बेड़े का आकार, पायलट की योग्यता और उस मार्ग पर यात्रियों की संख्या आदि शामिल है.

टाटा समूह ने पिछले साल जनवरी में एयर इंडिया का अधिग्रहण कर लिया था. एयरलाइन के अनुसार, एयर इंडिया क्षेत्र में अपनी पकड़ मजबूर करने की दिशा में काम कर रही है. एयर इंडिया ने इस साल फरवरी में घोषणा की थी कि वह एयरबस और बोइंग से 470 छोटे और बड़े आकार के विमान खरीदेगी. यह सौदा करीब 80 अरब डॉलर का आंका जा रहा है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT